विक्रमपुर पंचायत के भदराटोला में पंचायत ने बनाया मौत का कुआं अधूरा पड़ा

Listen to this article

कुआँ निर्माण कार्य लगे लापरवाही के आरोप

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 27 जुलाई 2021, बजाग विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत विक्रमपुर के भदरा टोला में ग्राम पंचायत द्वारा चार कुए बनवाए गए हैं। जिनका निर्माण कार्य ग्राम पंचायत द्वारा पूर्ण नहीं कराया गया है। ग्रामीणों के अनुसार विगत दिनों एक कुएं में बैल के गिर जाने से उसकी मौत हो गई। वही दूसरे कुएं में एक बैल गिर गया था जिसे ग्रामीणों की मदद से निकाल लिया गया जिसके बाद ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिव से कुआं निर्माण का कार्य पूरा कराए जाने की मांग की। लेकिन ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों ने पैसे बचाने के चक्कर में लकड़ी से कुएं की रुधाइ करा दी जहां मवेशी आसानी से घुस जाते हैं जो कभी भी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं।

ग्रामीणों के अनुसार ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों द्वारा गांव में मौत के कुए बनाए गए हैं जहां कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। बार-बार शिकायत के बाद भी जिम्मेदार लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं ।

ग्रामीण को पानी समस्या हर समय बनी रहती है

ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत का लाखों रुपए बर्बाद करने के बाद भी पंचायत की लापरवाही और मनमानी के चलते ग्राम वासियों को पेयजल का संकट झेलना पड़ रहा है। लोगों को गर्मियों और बरसात में तक साफ पीने का पानी उपलब्ध नहीं है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000