वनग्राम सरई की खस्ताहाल सड़क से आने-जाने मजबूर ग्रामीण

Listen to this article

बरसात में शासकीय सेवाएं और व्यवस्थाएं हो जाती है बाधित

परेशान ग्रामीणों ने की मार्ग निर्माण की मांग

 https://youtu.be/5HkP5v4VFFc

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 30 जुलाई 2021, जनपद समनापुर अंतर्गत ग्राम मानिकपुर मुख्यमार्ग से वनग्राम सरई तक की सड़क जर्जर हो चुकी है। ग्रामीणों का कहना है कि लगभग 6 किलोमीटर की सड़क पिछले 15 वर्ष से खस्ताहाल होने से आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के दिनों में इस मार्ग से आवागमन खतरे से खाली नहीं है। राहगीरों के साथ स्कूली बच्चों को इस सड़क से आने जाने में परेशानी होती है। क्षेत्रवासियों ने इस सड़क का निर्माण जल्द से जल्द कराने की मांग शासन प्रशासन से की है।

टेंडर होने के बावजूद नहीं बदले हालात

बताया जाता है कि सड़क का टेंडर भी हो चुका है, लेकिन लंबा समय बीतने के बाद भी सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। वनग्राम की इस बदहाल सड़क पर चलना आम आदमी के लिए बहुत ही कठिनाई भरा कदम साबित हो रहा है। स्कूली बच्चे दोपहिया वाहन चालक गिरकर अक्सर घायल हो जाते हैं।

लोग प्रतिदिन हो रहे परेशान

गांव के राकेश कुमार ने बताया कि यहां के बुजुर्गों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वे अक्सर इस बदहाल हो चुकी सड़क के कारण परेशान होते हैं। ग्रामीणों ने सरकार से मांग की है कि स्कूली बच्चों को सुरक्षा और बुजुर्गों की सेहत को ध्यान में रखते हुए इस सड़क का नवनिर्माण जल्द से जल्द कराया जाए।

इस संबंध में सरई माल के सरपंच स्वामीदीन सौगा का कहना है कि इस कच्ची सड़क का निर्माण 15 वर्ष पूर्व आरईएस विभाग द्वारा कराया गया था। तब से लेकर ऐसे ही टूटी पड़ी हुई है। इसके बाद भी विभाग ने इसको तरफ कभी ध्यान नहीं दिया।

मक्खन सिंह का कहना है कि बरसात के इन दिनों में इस सड़क की हालत बहुत ही बदतर हो गई है। बारिश में इस सड़क से निकलना खतरे से खाली नहीं है।

ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि मानिकपुर मुख्यमार्ग से वन ग्राम सरई तक का मार्ग बनवाया जावे ताकि दुघर्टनाओं का शिकार हो रहे लोगों की सुरक्षा की जा सके। वहीं सड़क न होने से बरसात में शासकीय सेवाएं और व्यवस्थाएं भी पूरी तरह से प्रभावित होने से ग्रामीणों को संकट झेलना पड़ रहा है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000