यात्री प्रतीक्षालय है या तबेला

Listen to this article

जबलपुर अमरकंटक मुख्यमार्ग पर यात्री प्रतीक्षालय

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 31 जुलाई 2021, यात्रियों को आवागमन के दौरान सुविधाओं तथा आमजन को गर्मी एवं वर्षा से राहत पहुंचाने के उद्देश्य जिले के अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर यात्री प्रतिक्षालय विधायक मद की भारी-भरकम राशि खर्च करके बनवाए गए हैं। किंतु देखा जा रहा है कि अधिकतर प्रतीक्षालय यात्रियों के लिए उपयोग नहीं किए जा रहे है और यात्री प्रतिक्षालयों का कतिपय स्वार्थी लोग नाजायज उपयोग कर रहे हैं। यात्री प्रतीक्षालय में अवैध तरीके से कब्जा करते हुए लोगों ने उसे गाय और भैंस बांधने का अड्डा बना रखा है ।

दर्शित फोटो ग्राम पंचायत पिंडरुखी के पोषक ग्राम हर्रा की है। जहां यात्री प्रतीक्षालय में स्थानीय व्यक्ति के द्वारा निजी उपयोग करते हुए उसमें अपने जानवरों को बांधने के लिए उपयोग में लाया जा रहा है। पंचायत के जिम्मेदार आम जनता की सुविधा के लिए बनाए गए इन यात्री प्रतिक्षालयों की न तो देखरेख करते हैं न ही उनका विधिवत रखरखाव कर पा रहे हैं। जिसके कारण लोग उस पर अतिक्रमण कर अपने स्वार्थों की पूर्ति करने में लगे हुए हैं।

ज्ञात हो कि जनसुविधाओं के लिए तैयार किए गए संसाधनों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी संबंधित पंचायत की है जहां यह साधन शासन की योजनाओं के तहत उपलब्ध कराए गए हैं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000