जिला कोर्ट परिसर में प्री-लिटिगेशन डेस्क स्थापित

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 2 अगस्त 2021, जिला कोर्ट के कुटुंब न्यायालय में आने वाले परिवारिक मामलों में फैसला सुनाने से पहले अब कोर्ट परिवार के बीच सुलह कराने पर जोर देगी। इसके लिए न्यायालय परिसर में लिटिगेशन डेस्क खोली जा रही है। जिला सत्र एवं न्यायाधीश डिंडोरी ने बताया कि हाईकोर्ट ने आदेश जारी किए हैं कि कुटुंब न्यायालय के मामले में पक्षकारों को पहले परामर्श दिया जाएगा। परामर्श में दोनों पक्षकारों के बीच राजीनामा पर जोर दिया जाए यदि सुलह नहीं होती है तब न्यायालय मामले में आगे की कार्रवाई करें।

हाईकोर्ट के आदेश के तहत कोर्ट में आने वाले भरण पोषण और तलाक के मामले में पक्षकारों को सभी बिंदुओं से अवगत किया जाएगा। प्री लिटिगेशन डेस्क के काउंसलर पक्षकारों को सुलह करने की समझाइश देंगे, इसके बावजूद भी राजीनामा नहीं होता है तो मेडिएटर सेंटर भेजा जाएगा यदि यहां भी मामले में सुलह नहीं हो तब न्यायालय सुनवाई कर फैसला सुनाएगा।

इसके लिए तीन स्थाई सदस्यों का चयन किया गया है। जिन्हें इस का कार्यभार सौंपा गया है। अनीस अंसारी एडवोकेट धन्य कुमारी एडवोकेट ममता पांडे सदस्य कुटुंब न्यायालय परामर्श केंद्र का भार संभालेंगे।

आज कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश सुरेश कुमार चौबे जी जिला एवं सत्र न्यायाधीश महोदय डिंडोरी व जिला अधिवक्ता संघ के उपाध्यक्ष प्रवेश कनोजे की उपस्थिति में जिला कोर्ट परिसर में प्री-लिटिगेशन डेस्क विधिवत स्थापित किया गया।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000