बजाग कन्या हा.से. की बिल्डिंग हुई जर्जर, स्कूल पहुंचना है मुश्किल

Listen to this article

स्कूल भवन जर्जर दीवारों पर दरारें न शिक्षक, न रास्ता न बाउंड्री वॉल

वर्ष 2012 से हुआ था स्कूल का निर्माण भवन निर्माण की गुणवत्ता पर उठ रहे हैं सवाल

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 4 अगस्त 2021, बजाग तहसील मुख्यालय में लाखों की लागत से तैयार कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल का भवन जर्जर हो चला है। आलम यह है कि दीवारों में जगह जगह बड़ी बड़ी दरारें उभर आई है वही छत से पानी का रिसाव हो रहा है। जान जोखिम में डालकर जर्जर भवन में शिक्षक सेवाएं देने को मजबूर है।

कोरोना संकट के चलते पिछले वर्ष कक्षाएं तो विधिवत संचालित नहीं हो रही थी लेकिन अब कक्षाएं संचालित हो रही है तो छात्रों की भी जान का जोखिम बना हुआ है। शाला भवन जगह जगह बारिश में टपकता है और ऐसे में अध्ययन भी प्रभावित होता है।

निर्माण कार्य में मनमानी और घटिया निर्माण का आरोप

कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल भवन वर्ष 2012 में लाखों रुपए की लागत से तैयार हुआ था। निर्माण कार्य के दौरान तकनीकी विभाग के जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते भवन निर्माण की गुणवत्ता को ताक में रखकर कराए जाने के चलते धीरे धीरे स्कूल भवन के हाल बेहाल होने लगे।

बताया जाता है कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों को लिखित जानकारी देकर स्कूल भवन निर्माण कार्य के बारे में अवगत भी कराया लेकिन कुछ समस्या का समाधान नहीं निकल सका।

कीचड़ भरे रास्ते से शिक्षक व छात्र स्कूल जाने मजबूर

प्राचार्य द्वारा बताया जा रहा है कि बरसात में शाला आने में छात्राओं एवं स्टाफ को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। साथ में यह भी कहना है कन्या हाई सेकेंडरी स्कूल में 18 शिक्षक पदस्थ है। लेकिन वर्तमान में 5 शिक्षक ही पदस्थ हैं। जिसमें विज्ञान, भौतिक, रसायन एवं अंग्रेजी के शिक्षक का अभाव है। जिसके कारण छात्राओं की पढ़ाई भी प्रभावित है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000