मौत के बाद घंटों किया पीएम का इंतजार,मानवता शर्मसार

Listen to this article

शहपुरा का मामला

सड़क हादसे में हुई थी युवकों की मौत

जनपथ टुडे ,डिंडोरी , 18 अगस्त 2021, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुरा में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। यहां सड़क हादसे में मृत युवकों के शवों को पोस्टमार्टम हेतु एक रात और आधे दिन तक इंतजार करवाया गया। जबकि शव सड़ने की स्थिति में पहुंच चुके थे। बावजूद इसके चिकित्सकों का दिल नहीं पसीजा। हालांकि परिजनों को पेश आ रही समस्या की जानकारी मिलने पर भाजपा मंडल अध्यक्ष घनश्याम कछवाहा और कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष अमित कुशवाहा मौके पर पहुंचे और इस बाबत फ़ोन के माध्यम से कलेक्टर और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया और चिकित्सकों के व्यवहार पर आपत्ति दर्ज करवाई।

 

आखिरकार प्रशासनिक हस्तक्षेप के दूसरे दिन दोपहर के बाद शवों का पोस्टमार्टम हो पाया। गौरतलब है कि शहपुरा थाना अंतर्गत जबलपुर रोड पर दादर गांव के पास सोमवार को मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत रोड किनारे खाई में गिरने से हो गई थी। दोनों युवक बाइक क्रमांक MP 20 NU 0961 में सवार होकर रनगांव की तरफ जा रहे थे।

इसी दौरान बाइक डिवाईडर से टकराकर खाई में गिर गई थी। सोमवार की शाम हादसे के शिकार युवकों की पहचान राकेश बैगा 30 साल और पहलाद बैगा 23 साल निवासी ग्राम लेहसर थाना कुंडम के रूप में की गई थी। सूचना के बाद सोमवार की शाम शवों को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुरा लाया गया था। जहां मंगलवार की दोपहर तक पोस्टमार्टम नहीं होने की दशा में मृतकों के परिजन परेशान होते रहे। पूरे मसले पर ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर (BMO) डॉ सत्येंद्र परस्ते ने अपनी कोर्ट में पेशी का हवाला देकर अन्य ड्यूटी डॉक्टर को समय पर पीएम करने की बात कही है।पूरे मामले से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुरा में पदस्थ चिकित्सकों की संवेदनशीलता और व्यवहार पर उंगली उठ रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000