पशु तस्करी के आरोप में वाहन जप्त, 9 मवेशी बरामद,एक आरोपी गिरफ्तार

Listen to this article

कोतवाली पुलिस की कार्यवाही

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 6 सितंबर 2021, सिटी  कोतवाली पुलिस ने पशु तस्करी के आरोप में एक पिकआप वाहन को जप्त किया है। इसके साथ ही वाहन के अंदर से 9 नग मवेशी भी बरामद किए गए हैं। जिन्हें कांजी हाउस में भेज दिया गया है। मामले में पुलिस ने वाहन चालक को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

पुलिस कप्तान अमित कुमार के निर्देश पर रविवार सोमवार दरम्यानी रात कोतवाली थानांतर्गत बायपास मार्ग पर कार्यवाही को अंजाम दिया दिया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस को रविवार की रात में पशु तस्करी की सूचना मिली थी। जिसके मद्देनजर SPअमित कुमार के मार्गदर्शन पर सिटी कोतवाली प्रभारी C K सिरामे, उपनिरीक्षक अंगद सिंह बघेल, आरक्षक शिव कुमार झलपे, चालक मनोज कुंजाम ने बायपास मार्ग पर नाकाबंदी कर गाड़ासरई की तरफ से आ रहे वाहन क्रमांक MP 20 GB 3094 को रोका और तलाशी के दौरान वाहन में अंदर 8 नग मवेशी पाए। जिसमें सात नग भैंस और एक नग बछड़ा शामिल है।

इस दौरान पूछताछ में वाहन चालक ने अपना नाम मोहम्मद रफीक खान निवासी अधारताल जबलपुर बतलाया है और जानकारी दी कि मवेशियों को बजाग के सैलवार ग्राम से जबलपुर ले जा रहा था। कार्रवाई में बरामद मवेशियों की कीमत 1लाख 50 हज़ार और आरोपी वाहन की कीमत 4 लाख बतलाई गई है। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध पशु क्रूरता और पशु संरक्षण अधिनियम की धाराओं के साथ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कायमी कर विवेचना शुरू कर दी है। गौरतलब है कि IPS अमित कुमार ने बतौर पुलिस कप्तान डिंडोरी की कमान सम्हालते ही गैर कानूनी कृत्यों के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। बीते सात दिनों में चिट फंड, सूदखोरी, सट्टा, जुआ,अबैध शराब बिक्री और गुंडों बदमाशो पर हुई कड़ी कार्रवाई से आम नागरिक वातावरण को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000