मजदूरी करने गया था महाराष्ट्र, कोरोना से गंवाई जान

Listen to this article

बजाग के मजदूर की मुंबई में कोरोना से हुई मौत

मुंबई पुलिस ने किया अंतिम संस्कार

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी बजाग, 13 सितंबर 2021, बजाग थाना अंतर्गत ग्राम पड़रिया निवासी कुंवर लाल यादव पिता जोहन लाल उम्र करीब 40 वर्ष की मुंबई में कोरोना की चपेट में आने से मौत की खबर आई है। जिससे मृतक का परिवार सकते में है। कुंवर लगभग 9 माह पहले रोजगार के सिलसिले में मजदूरी करने मुंबई गया था। शनिवार को मृतक कुवर के भाई फागू यादव के मोबाइल पर थाना उरन महाराष्ट्र में तैनात पुलिसकर्मी ने इस बाबत जानकारी दी है।

पूरे मामले का दुखद पहलू यह है कि आर्थिक तंगी के चलते मृतक के परिजन सूचना मिलने के बावजूद भी मुंबई जाकर मृतक कुंवर के अंतिम दर्शन नहीं कर पाए। जिसके बाद परिजनों की गैरमौजूदगी में ही महाराष्ट्र शासन ने कोरोना गाइडलाइन के तहत कुंवर का अंतिम संस्कार किया है। मृतक की पत्नी और इकलौती बच्ची ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। लेकिन मृतक का मृत्यु प्रमाण पत्र परिजनों को अभी तक प्राप्त नही हुआ है। जिसके कारण प्रदेश सरकार द्वारा मौत पर जारी मुआवजा भी पीड़ित परिवार को मुहैया होने में अड़चन पैदा हो रही है।

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले सप्ताह कुंवर को जिला रायगढ़,नवी मुंबई में संचालित इंदिरा गांधी रुग्णालय में इलाज हेतु भर्ती कराया गया था। जहां कुंवर के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इलाज के दौरान ही कुवर ने दम तोड़ दिया था। जिसके चलते करोना प्रोटोकॉल के तहत कुवर का अंतिम संस्कार मुंबई में ही किया गया। अब शोकाकुल परिवार को मृत्यु प्रमाण पत्र की जरूरत है, जिससे मुआवजा सहित अन्य कार्यवाही पूरी हो सके। वहीं मृतक कुंवर जिस संस्थान में मजदूरी करता था,वहाँ से भी मुआवजा सहित मृतक के अन्य देयक पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराना जरूरी है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा ब्लॉक महामंत्री धर्मेन्द्र पाल मानिकपुरी ने घटना की खबर मिलते ही गरीब परिवार के घर पहुंच कर मृतक की परिजनों को सांत्वना देते हुए पीड़ित परिवार को यथा संभव मदद देने और शासकीय सहयोग दिलाने की बात कहीं है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000