SP और SDOP ने मृतक के परिवार को प्रदान की आर्थिक सहायता

Listen to this article

बजाग के मजदूर की कोरोना से मुंबई में हुई थी मौत

वर्दी ने दिखाई हमदर्दी

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 14 सितंबर 2021, बजाग थाना अंतर्गत पड़रिया डोंगरी ग्राम निवासी मजदूर कुंवर लाल यादव पिता जोहन यादव की कोरोना से मुंबई में मौत होने के मामले में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने ₹5000 हजार और SDOP रवि प्रकाश ने ₹3000 की नगद आर्थिक सहायता मृतक के परिवार को प्रदान की है।

मृतक के भाई ने गरीबी का हवाला दे कर मदद की गुहार लगाई थी। जिसके एवज में यूनिफार्म फ़ोर्स ने हमदर्दी की मिसाल पेश की है। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को सरकारी योजना का लाभ दिलाने की कवायद के तहत मंगलवार को SP अमित कुमार ने प्रशासनिक अधिकारियों से इस बाबत चर्चा भी की है। इस दौरान मृतक कुंवर का परिवार भी मौजूद था।

विदित होवे कि बजाग थाना अंतर्गत ग्राम पड़रिया निवासी कुंवर लाल यादव पिता जोहन लाल उम्र करीब 40 वर्ष की मुंबई में कोरोना से मौत की सूचना मुंबई पुलिस ने शनिवार को मोबाइल के माध्यम से मृतक के भाई भागू को दी थी। दीगर राज्य में एकाएक कुंवर की मौत की खबर से यादव परिवार सकते में आ गया था। लेकिन अपनी आर्थिक कमजोरी की वजह से परिवार मुंबई नही जा सका और महाराष्ट्र प्रशासन ने COVID प्रोटोकॉल के तहत कुंवर का अंतिम संस्कार कर दिया। बताया गया है कि कुंवर लगभग 9 माह पहले रोजगार के सिलसिले में मजदूरी करने मुंबई गया था। मंगलवार को SP ऑफिस पहुंचे पीड़ित परिवार ने कुंवर के मृत्यु प्रमाण पत्र जल्दी जारी करने, उचित मुआवजा सहित मृतक के अन्य देयक महाराष्ट्र सरकार से उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है।इस बाबद पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने मुंबई पुलिस से चर्चा करके सहयोग का भरोसा दिया है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000