स्कूल भवन की छत से गिरता प्लास्टर और टपकता है पानी

Listen to this article

हाईस्कूल गोपालपुर के हाल बेहाल

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 20 सितंबर 2021, करंजिया विकासखंड अंतर्गत ग्राम गोपालपुर में संचालित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का भवन पूरी तरह जर्जर हो गया है। जिससे यहाँ खतरों के बीच पढ़ाई चल रही है। स्थिति यह है कि हाईस्कूल भवन की दीवारों, कमरों की छतों से प्लास्टर गिरने के साथ ही, बारिश के दौरान पानी टपकने की समस्या लगातार बढ़ रही है। ऐसी स्थिति में सामान्य रूप से पढ़ाई के साथ अन्य कार्य प्रभावित हो रहे हैं। हालांकि स्कूल प्रबंधन ने भवन की स्थिति के विषय में आलाधिकारियों को अवगत करा दिया है। लेकिन नतीजा सिफर रहा है। परिणामस्वरूप भय के साए में रहकर विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने मजबूर हैं। बैकल्पिक व्यवस्था के तहत फिलहाल तो अनहोनी से बचने स्कूल प्रबंधन ने जर्जर स्थानों की छत के नीचे प्लास्टिक तान रखी है। लेकिन यह समस्या का स्थाई हल नही है।

बताया जाता है कि स्कूल के सभी कमरों में प्लास्टर उखड़ रहा हैं, दीवारों में बड़ी दरारें उभर आई हैं। छात्राओं ने चर्चा में बताया कि बरसात का पानी भवन के अंदर आ जाता है,जहां स्कूल के अंदर रखी जरुरत की सामग्री खराब हो जाती हैं। भवन की दुर्दशा को देखकर शैक्षणिक कार्य के दौरान जहां शिक्षक और अन्य कर्मचारी भयभीत रहते हैं, वही बच्चों के परिजनों ने भी चिंता जताई है।

गोपालपुर क्षेत्र के जागरुक लोगों सहित प्राचार्य P S कुलेश ने अप्रिय स्थिति से निपटने नये स्कूल भवन निर्माण की मांग की है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000