CM हेल्पलाइन के निराकरण में प्रदेश में दूसरे स्थान पर डिंडोरी पुलिस

Listen to this article

181 के समाधान में A ग्रेड के साथ मिले 87 प्रतिशत अंक

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 21 सितंबर 2021, आवाम के दर्द को नजदीक से जानने की कवायद के तहत जारी CM हेल्पलाइन (181) के निराकरण की दिशा में डिंडोरी जिला पुलिस बल प्रदेश में लगातार ऊंचे पायदान पर काबिज है।

हेल्पलाइन की नवीन समीक्षा के आधार पर जिलावार स्कोर बोर्ड में डिंडोरी ने दूसरे स्थान पर जगह जमाई है। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के मार्गदर्शन में CM हेल्पलाइन प्रभारी ASI ब्रजेश त्रिपाठी के प्रयासों से डिंडोरी पुलिस को शिकायत समाधान में 86.45 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं। वही रेटिंग में A क्लास घोषित किया गया है।

बृजेश त्रिपाठी, ASI DINDORI

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिला पुलिस विभाग से संबंधित 117 शिकायतें टोल फ्री नंबर 181 पर दर्ज करवाई गई थी। जिनके समाधान के प्रयास के तौर पर लगभग 87% शिकायत कर्ताओं को पुलिस कार्रवाई से संतुष्टि मिली है।

गौरतलब है कि राज्य शासन से संबंधित सभी योजनाओं की जानकारी और शिकायतों को दर्ज कराने शासन ने टोल फ्री नंबर 181 जारी किया है। जिसमें सुबह 7 बजे से रात्रि 11बजे तक संपर्क किया जा सकता है। CM हेल्पलाइन का निराकरण 7 दिवस से 30 दिवस के भीतर करने का भी नियम है। जिसके तारतम्य में डिंडोरी पुलिस शिकायतकर्ता को संतुष्ट कर निराकरण हेतु उत्कृष्ट कार्य कर रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000