बिसाहुलाल सिंह को लेने अचानक हेलीकॉप्टर शहडोल पहुंचा, राजनैतिक हलचल तेज

Listen to this article

जनपथ टुडे, शहडोल, 25 सितंबर 2021, शुक्रवार को अचानक भोपाल से शहडोल हेलीकाप्टर भेज कर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और अनूपपुर से विधायक बिसाहुलाल सिंह को भोपाल बुलाए जाने के बाद राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल होने हेलीकॉप्टर भेज कर मुख्यमंत्री ने जिस तरह बिसाहुलाल सिंह को बुलवाया उसका कारण अभी अज्ञात है पर वजह कुछ बहुत ही खास है इसे नहीं नकारा जा सकता। क्योंकि सिंह के पास इतना महत्वपूर्ण विभाग नहीं है जिससे उनके शामिल नहीं होने से सरकार का कोई फैसला प्रभावित होता, तब अचानक मुख्यमंत्री के इस तरह से मेहरबान होने को लेकर अटकलें तेज है। हालांकि मौसम खराब होने के चलते हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका शनिवार को बिसाहुलाल के भोपाल पहुंचने के बाद ही आगे क्या होने की संभावना है उसकी जानकारी निकल कर आएगी।

गौरतलब है कि बिसाहुलाल सिंह कांग्रेस सरकार को गिराने वाले उन विधायकों में से है जिनके स्तीफा देने के बाद कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और फिर बीजेपी से विधानसभा का चुनाव जीत कर वे वर्तमान सरकार ने मंत्री है और शिवराज सरकार के गठन में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण कहीं जा सकती है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बागी विधायकों में शामिल नहीं होने के बाद भी बिसाहुलाल इस सरकार में महत्वपूर्ण है पर उन्हें सीएम द्वारा हवाईजहाज भेजकर भोपाल बुलवाया जाना, इतनी अहमियत अब तक तो नहीं मिली थी अचानक उनको लेने हेलीकॉप्टर का पहुंचना प्रदेश की सियासत में कुछ बड़े हेर फेर का अनुमान लोग बता रहे है।

अटकलें यह भी है कि वे आदिवासी विधायक और सीनियर नेता है और उनको किसी बड़ी जिम्मेदारी से नवाजा जा सकता है। चर्चा तो यहां तक है कि उन्हें उपमुख्यमंत्री बना कर शिवराज सरकार आदिवासी मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करेगी।

वैसे पिछले कई दिनों से प्रदेश में सत्ता को लेकर पर्दे के पीछे सियासी सरगर्मी तेज है और मुख्यमंत्री का चेहरा बदल सकता है इसकी चर्चा तेज है। इसके चलते शिवराज भी अपने को सुरक्षित करने का हर प्रयास कर सकते है। उनका प्रयास सभी विधायकों को साधकर रखने का है वहीं कम से कम मंत्रिमंडल उनके साथ मजबूती से खड़ा रहे यह कोशिश वे जरूर करेगे। जो भी हो पर अचानक शहडोल पहुंचा हेलीकॉप्टर कुछ न कुछ बदलाव का संकेत जरूर है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000