AIIMS BHOPAL का डिप्टी डायरेक्टर घूस लेते पकड़ाया, 40 लाख रुपए का बिल पास करने फार्मासिस्ट से मांगे थे ₹2 लाख

Listen to this article

1 लाख रुपए लेते सीबीआई ने किया गिरफ्तार ऑफिस सील

 

जनपथ टुडे, भोपाल, 25 सितंबर 2021, ( All India Institute of Medical Sciences) एम्स भोपाल के डिप्टी डायरेक्टर डीपी सिंह, धीरेंद्र प्रताप सिंह को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है सिंह पर भ्रष्टाचार का आरोप है। सीबीआई का कहना है कि उन्हें एक ठेकेदार से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया गया है।

डीपी सिंह मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारी हैं। बताया गया है कि डीपी सिंह शनिवार दोपहर तक एप्स के ऑफिस में थे शनिवार को हाफ डे होता है। इसलिए दोपहर बाद वह चले गए थे। डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह रीवा के रहने वाले हैं और मानव संसाधन विभाग मंत्रालय के अधिकारी हैं पिछले साल नवंबर के महीने में प्रतिनियुक्ति पर भोपाल में पदस्थ हुए थे।

डिप्टी डायरेक्टर के घर सीबीआई पहुंची छानबीन शुरू

सीबीआई की ओर से बताया गया है कि एक कांट्रेक्टर के बिल पास करने के बदले में डीपी सिंह ने रिश्वत की मांग की थी कांट्रेक्टर ने जानकारी सीबीआई को दी थी। प्लानिंग के तहत डिप्टी डायरेक्टर को 1 लाख रुपए रिश्वत देने के लिए बातचीत की गई थी। डी पी सिंह ने ऑफिस से निकलने के बाद भोपाल के शाहपुरा क्षेत्र में रिश्वत की रकम ठेकेदार के हाथ से प्राप्त की इसी समय सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई उनके घर पहुंची है आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी जांच की जा रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000