डिंडोरी का गौरव : निशी खनूजा मास्टर ऑफ डॉक्टर के लिए चयनित

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 29 सितंबर 2021, डिंडोरी नगर की बेटी निशी खनूजा ने रीवा के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में अपना परचम लहराते हुए एमबीबीएस डॉक्टर की उपाधि प्राप्त कर परिवार का ही नहीं बल्कि पूरे जिले का नाम रोशन किया।

निशी का चयन अब एमडी के लिए हुआ है।आपको बता दें कि निशी डिंडोरी शहर के प्रसिद्ध कपड़ा व्यवसायी रामचन्द्र खनूजा की पौत्री व मंजीत खनूजा और मनीषा खनूजा की पुत्री व बलबीर खनूजा, स्वर्गीय संजीव खनूजा, आंनद खनूजा ,अनिल खनूजा और सुमित खनूजा की भतीजी हैं। निशी के छोटे भाई सोनेश खनूजा ने भी सीए की डिग्री हासिल की और कम उम्र में ही उधोगपति की श्रेणी में आ गए।

निशी खनूजा डिंडोरी की इकलौती बेटी हैं जिनका एमडी डॉक्टर की शिक्षा के लिए चयन हुआ है। निशी की प्रारंभिक शिक्षा डिंडोरी के मदर टेरेसा स्कूल में हायर सेकेंडरी तक हुई है। खास बात यह है कि निशी हाईस्कूल 10वीं कक्षा की परीक्षा में जिले में अव्वल रहीं और एमबीबीएस की कोचिंग के लिए इंदौर गई और जिले की होनहार छात्रा निशी को एमबीबीएस के लिए रीवा के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में दाखिला मिल गया और वो अपनी कड़ी मेहनत से एमबीबीएस डॉक्टर बनकर बेटियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन गई। निशी ने अपनी मेहनत से एमबीबीएस की शिक्षा के दौरान 6 मेरिट, 4 डिस्टिंक्शन 1 सिल्वर मेडल और 1गोल्ड मेडल भी हासिल किए किये। एमबीबीएस पास होने के बाद निशि को डिंडोरी जिला अस्पताल में चिकित्सक बनाकर भेजा गया कुछ दिनों तक अपनी सेवाएं देने के बाद निशी को अपने आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए रिजाइन दे कर रीवा मेडिकल कॉलेज जाना पड़ा। बचपन से ही उनका लक्ष्य डॉक्टर बनने का था जो उन्होंने पूरा कर लिया और अब निशी एमडी रेडियो डाययग्नोसिस डॉक्टर बनकर सेवा करना चाहती हैं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000