सीएम हेल्पलाइन में झूठी शिकायत कर ब्लैकमेल करने के आरोप में सरपंच ने की थाने में शिकायत

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 4 नवंबर 2021, जनपद पंचायत डिंडोरी अंतर्गत ग्राम पंचायत डांडबिछिया की सरपंच श्रीमती संता पुशाम ने थाना प्रभारी, कोतवाली को अनावश्यक रूप से सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज करवा कर सरपंच सचिव को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और अवैध राशि मांगे जाने के आरोप में शिकायतकर्ता राम रतन पिता ओंकार सिंह राठौर निवासी ग्राम पंचायत डांडबिछिया, ग्राम कोहका की लिखित शिकायत करते हुए। राम रतन के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

जानकारी देते हुए श्रीमती संता पुशाम ने बताया कि राम रतन राठौर पिता ओमकार सिंह राठौर निवासी ग्राम पंचायत डांडबिछिया, ग्राम कोहका के द्वारा सीएम हेल्पलाइन में शिकायत क्रमांक 1539 9216 में पेंशन हितग्राही श्रीमती सुशीला बाई को वृद्धावस्था पेंशन नहीं दिए जाने और पेंशन की राशि किसी और खाते में डाले जाने की शिकायत की है। तथा उसे पेंशन न मिलने के संबंध में शिकायत दर्ज करवाई गई है। जबकि आवेदिका को वृद्धावस्था पेंशन शिकायत में दर्शित खाते में प्रतिमाह भुगतान किया जा रहा है, जिसका विवरण शिकायत के साथ संलग्न है। रामरतन न तो आवेदिका के घर का सदस्य है न ही उसका आवेदिका से कोई संबंध है। इसके द्वारा बिना वजह आदिवासी महिला सरपंच एवं ग्राम पंचायत सचिव को मानसिक रूप से परेशान करने और अवैध राशि की मांग किए जाने के उद्देशय से शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत बंद कराने हेतु कहने पर रामरतन द्वारा अभद्रता की जाती है तथा अपशब्दों का उपयोग किया जाता है।

रामरतन द्वारा शासन की महत्वकांक्षी जनकल्याणकारी सीएम हेल्पलाइन में झूठी शिकायत दर्ज करा कर उसका गलत उपयोग किया जा रहा है। ग्राम पंचायत के शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न की जा रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000