महामहिम के कार्यक्रम में फिर बिफरे विधायक मरकाम

Listen to this article

प्रशासन पर लगाए पक्षपात के आरोप

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 5 अक्टूबर 2021, विशिष्ट व्यक्तियों के आगमन के दौरान क्षेत्रीय विधायक ओमकार मरकाम के नाराज होने का सिलसिला लगातार जारी है। ताजा मामला मंगलवार की शाम वनग्राम चांडा में प्रकाश में आया, जहां महामाहिम राज्यपाल मंगु भाई पटेल के आगमन पर आयोजित हितलाभ कार्यक्रम के अंत में मंच पर ही पूर्व केविनेट मंत्री और वर्तमान MLA ओमकार मरकाम ने नाराजगी जताई और प्रशासन पर पक्षपात के आरोप लगा अपनी बात राज्यपाल के समक्ष रखने की कोशिश करने लगे। लेकिन ऐसा करने के पूर्व ही विधायक को रोक लिया गया।

जिसके बाद मंच पर उपस्थित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ज्योति धुर्वे और विधायक मरकाम के बीच कहासुनी हो गई।

राज्यपाल के कार्यक्रम में बिगड़ रही व्यवस्था के मद्देनजर आला अधिकारी हरकत में आये और मोर्चा संभाल स्थिति को नियंत्रण में लिया। हालांकि कुछ देर के बाद मंच के सामने भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी को भी अंजाम दिया।

मामला यहीं नहीं थमा बल्कि कार्यक्रम के बाद विधायक समर्थकों ने रोड पर ही विधायक मरकाम के समर्थन में हल्ला मचाया। पूरे मामले पर राज्यसभा सांसद संपतिया उइके और जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति प्रकाश धुर्वे ने विधायक के आचरण को आड़े हाथों लिया है। वहीं विधायक ने इस बाबत प्रशासन को तानाशाह करार देते हुए कहा कि प्रशासन खुद ही बैगाचक की समस्याओं को गवर्नर से छुपाने की कोशिश कर रहा है। इसलिए स्थानीय विधायक को उनके ही निर्वाचन क्षेत्र में उनके मतदाताओं के सामने संबोधन नहीं करने दिया गया है। विधायक ने पूरे घटनाक्रम को संबैधानिक प्रमुख  महामहिम राज्यपाल के समक्ष लोकतंत्र का अपमान भी बतलाया है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000