TATA लॉन्च करेगी 10 इलेक्ट्रिक कारें

Listen to this article

INDIAN ELECTRIC CAR, TATA MOTORS

जनपथ टुडे, 15 अक्टूबर 2021, खबरों के मुताबिक टाटा मोटर्स ने एक नई इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की कंपनी लगाने के लिए भारी निवेश किया है। घरेलू वाहन निर्माता ने TPG राइज क्लाइमेट नामक एक निवेश फर्म के साथ एक समझौता किया है। वे 11% से 15% हिस्सेदारी से 7,500 करोड़ रुपये का निवेश करने पर सहमत हुए हैं। डील टाइमिंग लगभग पांच साल होगी, और टाटा मोटर्स की भारतीय बाजार में दस नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की योजना है।

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल तंत्र के निर्माण की दिशा में उनकी नई कार्ययोजना के साथ, कहा जा सकता हैं कि यह भारतीय वाहन निर्माता जल्द ही बाजार पर कब्जा कर लेगा। जहां तक ​​EV क्षेत्र पर विचार किया जाता है। Tata Motors की इलेक्ट्रिक कारें ही एकमात्र ऐसी चीज नहीं हैं जो हमें इस रेज़र से मिलेंगी। TATA ब्रांड नई तकनीकों और प्लेटफार्मों में भी निवेश करना चाहता है। जिसका उपयोग वे वाहनों की गुणवत्ता और आगामी EV को बढ़ाने के लिए करेंगे।

नए ब्रांड को अस्थायी रूप से ईवा कहा जा रहा है। वे भविष्य के इलेक्ट्रिक वाहन आईपी डिजाइन आधारित होंगे। टाटा मोटर्स बिक्री नेटवर्क विकसित करेगी और इसे विशेष रूप से संभालेगी। टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक वाहन बहु-ऊर्जा प्लेटफार्मों पर आधारित होने की योजना बना रहे हैं। टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के अध्यक्ष शैलेश चंद्रा ने ऑटोकार इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “हमारी एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी के ईवी में जाने की चरणबद्ध योजना है और उस यात्रा में, हमारे कुछ आधुनिक आर्किटेक्चर होंगे विशेष रूप से अधिक बैटरी पैक को समायोजित करने के लिए उन्हें और अधिक इलेक्ट्रिक तैयार करने के लिए अनुकूलित किया गया है।”

Tata Motors के इलेक्ट्रिक वाहनों में Ziptron तकनीक के साथ नवीनतम Tigor EV शामिल है, और हम बाजार में जल्द ही Altroz ​​EV के आने की भी उम्मीद कर सकते हैं। इसके अलावा, भारतीय ऑटोमेकर की योजना वित्त वर्ष 2026 तक 10 ईवी की है। साथ ही, वे पहले से ही सफल Tiago और Tigor के CNG वर्जन को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने की योजना भी बना रहे हैं। इलेक्ट्रिक में वापस आते हुए, टाटा ने 2023 तक पंच का इलेक्ट्रिक संस्करण लॉन्च करने की भी योजना बनाई है, जो अल्ट्रोज़ ईवी के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा।

 

भारतीय इलेक्ट्रिक कार,बाजार में टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारो का धमाका

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000