दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कार आ गई NENO -EV

Listen to this article

चाइना अपने सस्ते प्रोडक्ट के लिए जाना जाता है। चीन की कंपनी उपयोगी आइटम को सस्ती कीमत पर बाजार में बेचती हैं। यही वजह की पूरी दुनिया में चाइना प्रोडक्ट की मांग बढ़ी है। पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ने की वजह से लोगों का झुकाव अब इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ है। ऐसे में चीन की कार मेकर कंपनी वूलिंग होंगगुआंग एक जोरदार उत्पाद ले कर आई है। आधुनिक फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक कार बहुत सस्ती कीमत पर मिलेगी, जो भारतीय कार बाजार के हिसाब से मारुति की सबसे कम कीमत की कार आल्टो से भी सस्ती है।

नैनो एवं ने एक साल में की बड़ी बिक्री

Neno ev कार बेहद सफल मानी जा रही है। बीते वर्ष 2020 में इसकी 1,19,255 कार बाजार में बेची गई जो पिछले वर्ष बेची गई इलेक्ट्रिक कार की बिक्री में दूसरे नंबर पर है।

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

Neno – EV दुनिया की सबसे छोटी और सबसे सस्ती कार मानी जा सकती है। मिल रही जानकारी के अनुसार भारतीय बाजार के हिसाब से इसकी कीमत 2.30 लाख रुपए के लगभग होगी जो अब तक बाजार में उपलब्ध किसी भी कार से सस्ती है।

उपलब्ध फीचर्स

कार कंपनी वूलिंग होंगगुआंग ने इस कार को तियांजिन इंटरनेशनल आटो शो में लांच किया था। ये कार टू सीटर है, कार का टर्निंग रेडियस 4 मीटर के करीब है। कार की लंबाई 2497 एमएम, चौड़ाई 1526 एमएम, उचाई 1616 एमएम, यानी यह कार साइज में टाटा नेनो से भी छोटी होगी और इसमें 1600 एमएम का व्हीलबेस मिलेगा। कार की टॉप स्पीड 100 kmph की होगी, इसमें IP 67- सर्टिफाइड 28 kWh लिथियम आयान बैट्री दी गई है। एक बार चार्ज करने पर ये 305 किमी का सफर तय करेगी। बताया जा रहा है कि बहुत जल्दी कम्पनी यह ब्रांड भारतीय बाजार में लाने की तैयारी कर रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000