गोपालपुर में नल जल योजना शुरू नहीं होने से ग्रामीणों ने आक्रोश

Listen to this article

ठेकेदार पर धीमी गति से कार्य किए जाने से ग्रामीण नाराज

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 28 अक्टूबर 2021, करजिंया ब्लाक के अन्तर्गत ग्राम पंचायत गोपालपुर मे नल जल योजना लगभग एक वर्ष से बन्द पड़ी हैं। ठेकेदार द्वारा नल जल योजना शुरू करने के नाम पर कई महीने से थोडा थोडा काम किया जा हैं। मुख्य पाईप लाईन डल जाने के बाऊजूद ठेकेदार द्वारा घरों मे कनेक्शन का कार्य काफी धीमी गति से किया जा रहा है। पानी सप्लाई चालू नहीं हो पा रही हैं जिससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही हैं और ग्रामीणोंजन में आक्रोश इस बात को लेकर भी है, कि काम बेहद धीमी गति से मनमाने तरीके से ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है। जिस पर विभाग के अधिकारियों की कोई देख रेख और निरीक्षण नहीं किए जाने से ठेकेदार मनमाने तरीके से कार्य कर रहा है।

वहीं बताया जाता है कि ग्रामीणों के द्वारा शिकायत करने की बात कहने पर ठेकेदार द्वारा विगत दिनों पाईप लाइन को चालू किया गया जो कई स्थानों से फूट गई और पानी सड़कों पर बहता देखा जा रहा है। अब जब अभी से पाईप लाइन के यह हाल है तो आगे क्या स्थिति होगी। पीएचई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही और ठेकेदार की अनुभवहीनता के चलते शासन की राशि व्यय होने के बाद भी यदि ग्रामीणों के सामने भविष्य में जल संकट खड़ा रहा था तो जवाबदार कौन होगा?

गौरतलब है की गोपालपुर की बसाहट अलग अलग उचाई वाले स्थानों पर है जिसके चलते कार्य तकनीकी अधिकारियों की विशेष देख रेख में उचित ढ़ंग से करवाया जाना आवश्यक है जिस ओर विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके चलते इस योजना का भविष्य खतरे में लग रहा है। अतः वरिष्ठ अधिकारियों से जनापेक्षा है ठेकेदार द्वारा किए जा रहे कार्य को शीघ् और विभागीय अमले की देखरेख में करवाया जावे तथा की जा रही गड़बड़ियों पर कार्यवाही की जावे ताकि ग्रामीणजन को परेशानी से मुक्ति मिल सके।

इनका कहना है :-

गोपालपुर में नल जल योजना का कार्य अंतिम चरण में है। मोटर लगाई जाना है, संभवतः एक माह के भीतर योजना प्रारंभ हो जाएगी। विभाग ठेकेदार के द्वारा किए कार्य की जांच के बाद ही योजना को प्रारंभ करेगी।

अंशुल विशेन,
सब इंजीनियर, पीएचई

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000