रास्ता रोके जाने की शिकायत के साथ SDM के पास पहुंचे ग्राम सिमरिया के किसान

Listen to this article
प्रकाश मिश्रा :

SDM से की रास्ता खुलवाने की मांग

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 12 नवंबर2021, एक परिवार की दखलंदाजी के चलते सैकड़ों किसान परेशानी से जूझ रहे हैं। किसानों ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर अनुविभागीय अधिकारी महेश मंडलोई को शिकायत सौंपते हुए रास्ता खुलवाने की मांग की है। दरअसल पूरा मामला जिला मुख्यालय के करीबी ग्राम सिमरिया का है जहाँ 200 परिवार के किसानों के लगभग 100 हे. में लगे धान के फसल खराब होने की कगार पर है और किसान अपसर और दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं। उक्त रास्ते को ग्राम रहगी विखं समनापुर निवासी मायाराम, धनीराम पिता जोगाराम पुत्र राकेश धुर्वे पिता धनीराम जो पेशे से शिक्षक भी है के द्वारा जे.सी.बी. मशीन से 5 फिट गहरा और 5 फिट ऊँचा और 300 फिट लम्बा गढ्ढा खोद कर सांवैधानिक कायदा कानून को ताक में रखकर एवं आदिवासी अत्याचार निवारण कानून के दुरूपयोग करते हुये ग्राम सिमरिया निवासी किसानों को परेशान कर रहा है। इतना ही नहीं ग्रामीणों के द्वारा रास्ता खुलवाने के लिए बोलने पर महिला पुरुष सभी किसानों को अपशब्द सहित गाली गलौज भी करते हैं। शिकायतकर्ता किसानों की माने तो पूरे मामले की जानकारी पटवारी, आरआई को भी दी जा चुकी है। पूर्व में ग्राम रहंगी हल्का नं. 153 वृत समनापुर के पटवारी, आर.आई.. तहसीलदार के द्वारा मौके का निरीक्षण कर रास्ता खुलवाया गया था एवं समझौता भी हुआ था इसके बावजूद अनावेदक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

जिला पंचायत अध्यक्ष से भी की शिकायत हस्तक्षेप की मांग

उक्त मामले को लेकर सिमरिया के किसानों ने जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति प्रकाश धुर्वे को शिकायत सौंपकर मामले में हस्तक्षेप कर निराकरण करवाने की मांग की है। किसानों के साथ एसडीएम को शिकायत सौपें जाने के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति प्रकाश धुर्वे पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे भाजपा के जिला महामंत्री अवध राज बिलैया हरिहर पारासर, दशरथ राठौर सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।

SDM ने किसानों को दिया तत्काल कार्रवाई करने का आश्वासन

बड़ी संख्या में शिकायत लेकर पहुंचे किसानों को अनुविभागीय अधिकारी महेश मंडलोई ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण करते हुए तत्काल निराकरण का आश्वासन दिया है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000