आग से जलकर मां और बेटी की मौत : पुलिस अधीक्षक ने घटना स्थल का लिए जायजा

Listen to this article


जनपथ टुडे, डिंडोरी, 4 मार्च 2022, शहपुरा थाना क्षेत्रांतर्गत बस्तरा गांव में हुई आगजनी से मां बेटी की मौत की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक संजय सिंह ग्राम बस्तरा पहुंचे और दोपहर एक बजे घटना स्थल का जायजा लिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार की दरमियानि रात सॉर्ट सर्किट से कूलर में आग लग गई। जिसके कारण घर मे सो रही महिला सविता मरावी ओर उसकी 11 माह की दुधमुंही बच्ची की आग में झुलसने के कारण मौत हो गई।

मौके की जांच के बाद पुलिस अधीक्षक संजय सिह ने नगर निरीक्षक अखिलेश दहिया को मामले में सूक्ष्म जांच कर शीघ् उचित कार्यवाही के निर्देश दिये। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर, मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

स्वास्थ विभाग की अपेक्षा का शिकार परिजन शव ढोने की मजबूर

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 4 मार्च 2022, शहपुरा के बस्तरा गांव में माँ बेटी की जल जाने से मौत की घटना से आहत परिजनों को उस वक्त गहरा आघात लगा जब मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने की कोई व्यवस्था स्वास्थ विभाग द्वारा नहीं किए जाने से। दुखित और द्रवित परिजनों को खुद ही शव उठाने को मजबूर होना पड़ा।

दरअसल घटना के बाद मृतकों को पीएम के लिए शहपुरा लाया गया जहां अस्पताल से मरचुरी तक शवों को ले जाने के लिए परिजनों को ही स्ट्रेचर ढकेलना पड़ा। परिजनों के साथ अस्पताल प्रबंधन का रवैया गैर जिम्मेदाराना व अमानवीय है। जिले में अफसरशाही गरीब और ग्रामीणों की खुली उपेक्षा कर रही है। इस तरह की अमानवीय कार्यप्रणाली को लेकर स्थानीय जन में स्वास्थ्य विभाग को लेकर आक्रोश देखा जा रहा है।

मृतक के परिजनों वैसे ही दुखी और बदहाल स्थिति में है और स्वास्थ्य प्रबंधन उनके दुखों पर मरहम लगाने के बजाय और अधिक पीड़ा दे रहा है।

 

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000