NSUI ने विशाल रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Listen to this article

बजाग व गाड़ासरई महाविद्यालयों में विभिन्न समस्याओं के तत्काल निराकरण की मांग

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 25 नवंबर 2021, (प्रकाश मिश्रा) भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन NSUI के नेतृत्व में जिले के बजाग एवं गाड़ासरई महाविद्यालय के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने विभिन्न मांगों को लेकर जिला मुख्यालय में विशाल रैली आयोजित कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन डिंडोरी SDM एवं डिप्टी कलेक्टर रजनी वर्मा को सौंपा। एनएसयूआई के बैनर तले छात्र-छात्राओं की मांग को डिंडोरी विधायक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने समर्थन दिया छात्रों के द्वारा ज्ञापन सौपे जाने के वक्त विधायक ओमकार मरकाम वहां मौजूद रहे।

महाविद्यालय गाड़ासरई एवं बजाग से आए छात्र-छात्राओं ने अपनी 8 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा है जिसमें निम्नलिखित समस्याऐं हैं –

1. बजाग महाविद्यालय भवन का टेंडर हुए काफी समय हो गया है, लेकिन ठेकेदार द्वारा कार्य प्रारम्भ
नहीं कराया गया है, कृप्या अतिशीघ्र कार्य प्रारम्भ कराया जाए।

2. वर्तमान में महाविद्यालय में 3 कक्षाओं में 200 से अधिक छात्र / छात्राऐं अध्ययनरत हैं लेकिन भवन में इतने छात्रों के बैठने की जगह नहीं है, भवन की हालात भी जर्जर है। छात्र-छात्राओं की मांग है कि पुराना तहसील भवन रिक्त हो चुका है उक्त भवन में महा विद्यालय संचालित करने हेतु आदेशित करें।

3. गाडासरई एवं बजाग में अनुसूचित जनजाति के छात्र/ छात्राओं की छात्रवृत्ति मिल चुकी है, लेकिन अनूसूचित जाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र/छात्राओं की छात्रवृत्ति अप्राप्त है, अतिशीघ्र छात्रवृत्ति प्रदान की जाये।

4. महाविद्यालय बजाग एवं गाडासरई में एक ही संकाय कला संकाय की कक्षाएं संचालित हैं, आगामी सत्र से विज्ञान संकाय एवं वाणिज्य संकाय की कक्षाऐं भी प्रारम्भ की जायें।

5. बजाग महाविद्यालय के छात्र/छात्राओं को परीक्षा हेतु डिण्डौरी जाना पड़ता है, कृप्या महाविद्यालय की समस्त परीक्षाऐं बजाग में ही आयोजत की जायें।

6. महाविद्यालय में अनेकों बार आवेदन के बावजूद क्रीड़ा सामाग्री एवं कम्प्यूटर सेट उपलब्ध नहीं कराये गये हैं, कृप्या छात्र/छात्राओं के लिये खेल सामाग्री एवं कम्प्यूटर सेट उपलब्ध कराया जाये।

ज्ञापन में महाविद्यालय के छात्र और छात्राओं ने प्रदेश के मुखिया से छात्र हित को ध्यान में उपरोक्त समस्याओं का अतिशीघ्र निराकरण करने की मांग की है ।


Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000