#Omicron# : कर्नाटक के होटल से भागा ओमीक्रोन संक्रमित मरीज, एयरपोर्ट से 10 अन्य लोग भी गायब

Listen to this article

जनपद टुडे, नई दिल्ली, 4 दिसंबर 2021, कोरोना वायरस के नए ओमीक्रोन वेरिएंट के 2 मरीज भारत मिले हैं। लेकिन इनमें से एक कर्नाटक के एक होटल में भाग गया, जहां उसे आइसोलेशन में रखा गया था। इसके साथ ही एयरपोर्ट से 10 अन्य लोग भी गायब है, जिनकी तलाश जारी है। कोरोना के नए ओमीक्रोन वेरिएंट फैलने से रोकने के लिए सरकारे तमाम कोशिश कर रही है लेकिन कुछ लोगों की लापरवाही के चलते इन प्रयासों पर पानी पड़ता दिख रहा है। कर्नाटक में ओमीक्रोंन वेनिएंट से संक्रमित मरीज होटल से भाग गया है कर्नाटक की सरकार इसके साथ ही 10 अन्य लापता यात्रियों की भी तलाश कर रही है। राज्य सरकार ने बताया कि कर्नाटक में नए वेरिएंट से संक्रमित दो में से एक शख्स निजी लैब से कोविड नेगेटिव सर्टिफिकेट लेकर भाग गया है।

सरकार अन्य 10 की तलाश में भी जुटी है जो एयरपोर्ट से ही गायब हो गए हैं। कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने एक दिन पहले ओमिक्रोंन पर हुई एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद कहा कि आज रात तक कथित रूप से लापता हुए सभी 10 लोगों का पता लगाया जाना चाहिए और उनका परीक्षण किया जाना चाहिए। क्योंकि रिपोर्ट आने तक उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। मंत्री ने बताया कि 66 साल का दक्षिण अफ्रीकी नागरिक भाग गया है।

57 में से 10 लोगों का कुछ पता नहीं –

मंत्री ने आगे बताया कि लगभग उसी समय एयरपोर्ट पर पहुंचे 57 यात्रियों की भी जांच की जाएगी बेशक उन्होंने निगेटिव RT – PCR रिपोर्ट दिखाई थी। इनमें से 10 लोग नहीं मिल पा रहे हैं, इन्होंने अपने फोन स्विच ऑफ कर लिए हैं इसके चलते इन लोगों से किसी तरह का संपर्क नहीं हो पा रहा है। अब इन सभी की जांच कराई जाएगी क्योंकि इन्हीं में से एक यात्री कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बावजूद ओमिक्रोन से संक्रमित मिला है। होटल से भागा व्यक्ति 26 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटा था फिर वह 7 दिन बाद दुबई के लिए रवाना हो गया।

पुलिस में कराई गई शिकायत

कर्नाटक के मंत्री आर अशोक ने कहा है कि हम ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। वो देखेंगे कि शांगरी – ला होटल में क्या गलत हुआ। जिससे वह भाग गया, इस शख्स का टीकाकरण पूरा था फिर होटल में ही इसकी कोविड-19 जांच की गई जहां उसे संक्रमित पाया गया जबकि यही शख्स नेगेटिव जांच रिपोर्ट के साथ यहां पहुंचा था। जब एक सरकारी डॉक्टर जांच के लिए अस्पताल गया तो पता चला कि मरीज में कोई लक्षण नहीं है इसलिए उसे आइशो लेट होने को कहा गया। इसके संपर्क में 24 लोगों की जांच की गई वहीं सेकेंडरी संपर्क वाले 240 लोग भी निगेटिव पाए गए है।  भागने वाले व्यक्ति ने निजी लैब में दोबारा जांच करवाएं और रिपोर्ट नेगेटिव आई 27 नवंबर की आधी रात को उसने होटल से चेक आउट किया, एयरपोर्ट के लिए कैब ली और दुबई जाने वाली फ्लाइट में सवार हो गया। मेडिकल रिपोर्ट में ओमीक्रोन की पुष्टि तब हुई जब वह भाग चुका था।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000