कोरोना की तीसरी लहर से सुरक्षा के लिए सावधानी जरूरी हैं: कलेक्टर रत्नाकर झा

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 4 जनवरी 2022, कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की तीसरी लहर से बचने के लिए सावधानी जरूरी है। सभी व्यक्ति शासन द्वारा जारी कोविड प्रोटोकाॅल का अनिवार्य रूप से पलान करें। कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाएं दुरूस्त रखी जाए। भोजन, पेयजल दवाईयां, आक्सीजन सिलेण्डर, बिस्तर एवं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। कोविड केयर सेंटर में मरीजों को ताजा पका हुआ भोजन और उनकी मांग अनुसार गर्म पानी का प्रबंध किया जाए। कोविड केयर सेंटर में किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश न दिया जाए। कलेक्टर रत्नाकर झा ने मंगलवार को आयोजित बैठक में उक्त निर्देश दिए।

कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि जिला चिकित्सालय डिंडौरी सहित फीवर क्लीनिक सेंटरों में नियमित रूप से लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। जो व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाये जाते हैं। उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर उपचार किया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी हमेशा सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों के लिए भोजन दवाईयां एवं सुरक्षा का प्रबंध करें। कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में उनके परिजनों को नियमित रूप से अवगत कराया जाए।

कलेक्टर रत्नाकर झा ने कोरोना संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा के संदेश एवं नारों का व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। जिससे लोगों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता बढे। उन्होंने प्रचार-प्रसार के लिए वाहनों का उपयोग करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में लोगों को मास्क का वितरण करने को कहा हैं। उन्होंने स्व-सहायता समूहों के माध्यम से मास्क की सिलाई कराने के निर्देश दिए। जिससे किसी भी प्रकार से मास्क की कमी न होने पाए। उन्होंने कोरोना संक्रमण के दौरान बेहतर कार्य करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों को पुरूस्कृत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला चिकित्सालय डिंडौरी में शव वाहन के लिए एक अतिरिक्त रास्ता प्रारंभ करने को कहा है। जिससे जिला चिकित्सालय में आवागमन की सुविधाएं बेहतर हो सके।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000