पिछड़ा वर्ग को लेकर कांग्रेस कभी भी नही रही गंभीर – प्रभात साहू

Listen to this article

कांग्रेस पर पंचायत चुनाव में व्यवधान डालने का लगाया आरोप

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 9 जनवरी 2021, जबलपुर नगर निगम के पूर्व महापौर तथा भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य प्रभात साहू का डिंडोरी प्रवास रविवार को हुआ। भाजपा जिला कार्यालय में पिछड़ा वर्ग के प्रबुद्धजनों की संगोष्ठी को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की प्रदेश की भाजपा सरकार पिछड़ा वर्ग के लोगों को उनके अधिकार दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले 60 सालों तक देश में राज करने वाली कांग्रेस ने कभी भी पिछड़े वर्ग के हितों को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई है। पिछड़ा वर्ग आयोग को कभी भी अधिकार संपन्न बनाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल में पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया गया है। उन्होंने पिछड़े वर्ग के प्रबुद्धजनों से आग्रह किया कि अपने समाज के लोगों के साथ बैठकें कर सरकार की मंशा और उनके द्वारा पिछड़ा वर्ग के हितों के लिए किए जा रहे कार्यों को लोगों तक पहुंचाने का कार्य करें ।

प्रदेश में पंचायत चुनावों में आए व्यवधान को लेकर भी प्रभात साहू ने कांग्रेस पर आरोप लगाए प्रभात साहू ने कहा कि कांग्रेस ने छलपूर्वक षड्यंत्र रचते हुए पंचायत चुनाव को रोकने का कार्य किया है। कांग्रेस प्रदेश में पिछड़े वर्ग को मिलने वाले 27 प्रतिशत आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। जिसका उसने उच्च न्यायालय में भी याचिका लगाकर विरोध किया। प्रभात साहू ने कहा कि कांग्रेस ने देश की सर्वोच्च न्यायालय को भी अपने झूठ से भ्रमित किया कोर्ट में यह बताया गया कि प्रदेश में पिछड़े वर्ग के लोगों की जनसंख्या केवल 27 प्रतिशत है इसलिए प्रदेश में पिछड़े वर्गों को 27% आरक्षण नहीं दिया जा सकता। जबकि पूरे प्रदेश में 51 से 52% पिछड़ा वर्ग के लोग निवासरत है। जनगणना के बाद साबित हो जाएगा ।भाजपा की सरकार पंचायत चुनाव सहित अन्य योजनाओं में भी पिछड़े वर्ग के लोगों को उनका पूरा अधिकार दिलाने के लिए संकल्पित है। इसके लिए सरकार ने अध्यादेश लाकर 27% आरक्षण प्रदेश में लागू करवाने के लिए पूरी निष्ठा के साथ प्रयासरत है।

प्रबुद्धजनों का साल श्रीफल से सम्मान

पिछड़ा वर्ग प्रबुद्ध जनों की संगोष्ठी को संबोधित करने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में डिंडोरी पहुंचे प्रभात साहू ने जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित संगोष्ठी में पहुंचे जिले भर से पिछड़े वर्ग के प्रबुद्ध जनों का शाल और श्रीफल से सम्मान किया इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र राजपूत वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक अवधिया भाजपा के जिला महामंत्री अवध राज बिलैया सहित बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग मोर्चा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

डिंडोरी से प्रकाश मिश्रा की रिपोर्ट

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000