शिवरी में नलजल योजना ठप्प, ठेकेदार ने सड़क और नाली भी खोद डाली

Listen to this article

पीएचई के अधिकारियों की मिलीभगत से ठेकेदार ने किया घटिया कार्य

शासन का पैसा खर्च, ग्रामीणों को नहीं मिली सुविधाए

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 11 जनवरी 2022, ग्राम शिवरी ग्राम पंचायत सुनपुरी विकासखंड बजाग के निवासी मंगलवार को ग्राम में नल जल योजना बन्द होने और ठेकेदार द्वारा सड़कों को खोद कर छोड़ दिए जाने की शिकायत लेकर जिला कलेक्टर के पास पहुंचे।

ग्रामवासियों की शिकायत है कि शिवरी में नल जल योजना म.प्र. शासन की योजनांतर्गत सन 2020 -21 से चालू की गई थी, जिसमे ठेकेदार के द्वारा नल योजना का कार्य किया गया है। जिससे ग्राम शिवरी के बसाहट, सिरसाटोला भुरकाटोला में जब से योजना शुरू हुई तब से ही पानी भी उपलब्ध नहीं हो पाया। ठेकेदार के द्वारा पाइप लाइन में जगह जगह गेटवाल लगाए गए है जिनके चेंबर आज तक नहीं बनाए गए मिट्टी के गड्ढों में ये बाल लगे हुए है, गाँव के अन्दर सी-सी. रोड को तोड़कर पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया गया था परन्तु ठेकेदार द्वारा उक्त सड़क को ठीक नहीं करवाया और सीसी मार्ग पूरी तरह से खराब हो चुका है जिससे ग्रामीणों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसी तरह पंचायत द्वारा बनाई गई नाली भी क्षति ग्रस्त कर दी गई फिर मरम्मत नहीं करवाई गई है।
मुख्य मार्ग भी पाईप लाइन बिछाने से खराब हो गया है और उसे भी नहीं सुधार गया है।

पीएचई विभाग की मनमानी और लापरवाही से गांव की नालिया और सड़क को पूरी तरह खराब किया गया है वहीं नल जल भी गांव में बन्द है और ग्राम के सभी हेडपम्प एक दो को छोड़कर बंद पड़े है जिनके सुधार भी विभाग द्वारा नहीं करवाए जाने से लोगों को पानी के लिए भी भटकना पड़ता है, ग्राम के सभी नागरिक परेशान है। जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामवासियों ने ठेकेदार की मनमानी और विभाग की लापरवाही पर कार्यवाही की मांग जिला कलेक्टर से की है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000