बिजली बिल माफ करने और धान खरीदी की तिथि बढ़ाने की माँग

Listen to this article

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 13 जनवरी 2022, बजाग- दिसम्बर माह के वितरित बिजली बिलों की राशी में भारी बढ़ोत्तरी एवं धान खरीदी की समय सीमा को बढ़ाने की माँग को लेकर क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष बजाग लोकेश पटेरिया के नेतृत्व में बजाग तहसील पहुंचकर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार गोविंदराम सलामे को ज्ञापन सौंपा।

उल्लेखनीय है कि वितरित किये गए बिलों में विभाग ने समायोजन राशी के नाम पर उपभोक्ताओं को कई गुना अधिक राशि के बिजली बिल भेजे हैं। इतनी राशी के बिलों को देखकर उपभोक्ता हैरान, परेशान है। इस तरह से क्षेत्र के हजारों उपभोक्ताओं को लाखों रुपये की चपत लगाने की तैयारी विभाग द्वारा की गई है।

इस पर विभाग के जूनियर इंजीनियर अजीत पटेल का कहना है कि अगस्त 2020 में शासन के निर्देश पर कोविड के कारण पुराने बिलों की राशी जोड़ना बन्द कर दिया गया था। अब पुनः उसी राशी को जोड़ा गया है। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार ने बिजली बिल माफ करने की घोषणा की थी और अब गरीब किसानों पर यह राशि थोपी जा रही है जिससे गरीब वर्ग परेशान है।

धान खरीदी में किसान परेशान

विगत 10 जनवरी से बारिश के कारण धान खरीदी केंद्रों में खरीदी बन्द थी। 14 जनवरी अंतिम तिथि है ऐसे में अनेक किसान ऐसे हैं जिनके पास मैसेज नहीं आये हैं या फिर कई किसान ऐसे हैं जो मैसेज आने के बाद अपनी धान की मिसाई ना होने के कारण धान बेचने नहीं ला पाए थे। ऐसे किसानों को अब तक दोबारा मैसेज जारी नहीं हुये हैं। इस हालात में भारी बारिश में खुले मैदान में अपनी फसल रखे हुए किसान असमंजस की स्थिति में हैं और उनकी जान हलक में फंसी हुई अतः माँग है की धान खरीदी का समय 25 जनवरी तक बढ़ाया जाए।
ज्ञापन सौंपते समय विधानसभा अध्यक्ष युवा कांग्रेस दीपचन्द पूषाम, जिला महामंत्री मानिक मरावी, एन एस यू आई ब्लॉकध्यक्ष केशव दास सहित बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी और सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।


Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000