कीचड़ से सराबोर न्यायाधीश कॉलोनी

Listen to this article

चलना हुआ दूभर

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 5 अगस्त 2021, जिला मुख्यालय इन दिनों बरसात की मार झेल रहा है जिसके चलते नगर भर में कीचड़ से लोग परेशान है। नगर परिषद द्वारा मानसून पूर्व किसी तरह की तैयारी नहीं किए जाने और टूटी फूटी सड़कों व पानी की निकासी ठीक से नहीं होने से हर वार्ड में लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है।

जिला मुख्यालय में अतिविशिष्ठ न्यायाधीशों की न्यायालय के सामने स्थित कालोनी जहां पर माननीयों के निवास स्थित है वह भी कीचड़ से सराबोर है और यहां चलना दूभर हो रहा है। किन्तु लापरवाही और अनदेखी का शिकार न्यायाधीशों की इस कॉलोनी की ओर जिम्मेदार अधिकारियों की नज़रें इनायत नहीं हो पा रही है। जबकि पिछले कई दिनों से नगर के प्रतिष्ठित जनप्रतिनिधि सोशल मीडिया पर नगर भ्रमण कर रास्ते सुधारे जाने की तस्वीरे डाल कर वाहवाही लेते देखे जा रहे है।

गौरतलब है पीआईयू द्वारा बनवाई गई इस कालोनी में पानी की निकासी हेतु उचित व्यवस्था नहीं की गई है और सड़क का निर्माण नहीं किया गया जिससे यहां लगातार आवागमन में समस्या बनी हुई है। वहीं नगर परिषद द्वारा मात्र डस्ट डाल दी जाती है जो पानी गिरते ही बह जाती है।

दोनों विभागों द्वारा मात्र औपचारिक खानापूर्ति कर दी जाती है। जिससे यहां की समस्या पानी गिरते ही जस की तस हो जाती है। नगर में न्यायाधीशों की कालोनी के ये हाल है जहां माननीय न्यायाधीशों के वाहनों और न्यायालयीन कर्मचारियों को आने जाने में संकट का सामना करना पड़ रहा है। तब शहर के सामान्य इलाकों और पिछड़ी बस्तियों की स्थिति क्या होगी सोचा जा सकता है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000