ढोमदादर के रहवासी पीने के पानी के लिए वर्षों से परेशान, पंचायत और पीएचई की लापरवाही

Listen to this article

आम आदमी पार्टी ने खोला मोर्चा

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 17 जनवरी 2022, जिले के जनपद पंचायत शहपुरा के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवगांव के पोषक ग्राम ढोमदादर में अजादी के 70 साल बाद भी लोगों को पीने के पानी उपलब्ध नहीं हो पाया है। ग्राम के लोगों को इसके लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों द्वारा लगातार मांग किए जाने के बाद भी न तो ग्राम पंचायत ने कोई प्रयास किए न ही पीएचई की किसी योजना से ग्रामीणों को पानी उपलब्ध करवाया जा सका है।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार गांव से बाहर करीब 2 किलोमीटर दूर एक कुआं है, वह भी जर्जर है, जिसमें दुर्घटना होने की स्थिति बनी रहती है। सावधानी रखते हुए लोग पीने के पानी का इंतजाम इसी कुएं से करते है। इस विकराल समस्या पर वर्षों से न तो विभाग द्वारा कोई कोशिश की गई न ही शासन प्रशासन की नजर अब तक यहां पड़ी है।

शासन और प्रशासन ग्रामीण अंचल में लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराने बड़े बड़े वादे और दावे करती नहीं थकती। नल जल योजना, जल जीवन मिशन की जमीनी हकीकत ये है कि लोगों को पीने का पानी नसीब नही हो पा रही है।

कहां गए सरकारी वादे और करोड़ों रुपयों की योजनाओ की जमीनी हकीकत! आखिर पीने का पानी क्यों नही मिल पा रहा लोगों को पीएचई का अमला इतने सालों से आखिर क्यों नहीं जागा। पंचायत की जिम्मेदारी क्या है?

ग्रामीणों की इस बड़ी समस्या को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा इस समस्या को संज्ञान में लेते हुए बताया है कि गांव में पानी की किल्लत बहुत दिनों से है। हमने इसके लिए सभी सम्बंधित व्यक्तियों और विभागों से बात की फिर भी अभी तक कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। ग्रामीण परेशान है पर शासन प्रशासन नहीं जाग रहा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000