जनसुनवाई में हुई त्वरित कार्रवाई से सुश्री अनुसुईया व पिता उदित कुमार के चेहरे में आई मुस्कान

Listen to this article

कलेक्टर ने मंगलवार को जनसुनवाई में की 68 आवेदनों की सुनवाई

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 1 फरवरी 2022, कलेक्टर रत्नाकर झा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित कर 68 आवेदन पत्रों की सुनवाई की। इस दौरान ग्राम नएगांव रैयत (पौंडी) निवासी उदित कुमार अपनी पुत्री सुश्री अनुसुईया बाई उम्र 13 वर्ष के साथ जनसुनवाई में पहुंचे। उदित कुमार ने बताया कि उनकी पुत्री सुश्री अनुसुईया गंभीर बीमारी से पीड़ित है और वे अपनी पुत्री का आयुष्मान कार्ड के माध्यम से उपचार कराना चाहते हैं। किन्तु आधार कार्ड में फिंगरप्रिंट न आने से आयुष्मान कार्ड नहीं बन पा रहा है। जिससे वह अपनी पुत्री का उपचार नहीं करा पा रहे हैं।

कलेक्टर रत्नाकर झा ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को सुश्री अनुसुईया बाई का आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देशन में त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रबंधक ई-गवर्नेंस दीपक साहू के द्वारा आयुष्मान मित्र के साथ समन्वयपूर्वक सुश्री अनुसुईया बाई का आयुष्मान कार्ड बनाकर प्रस्तुत किया गया। कलेक्टर रत्नाकर झा ने उदित कुमार को आयुष्मान कार्ड सौंपते हुए पुत्री सुश्री अनुसुईया बाई का आयुष्मान कार्ड के माध्यम से तत्काल उचित उपचार कराने की सलाह दी है।

इसी प्रकार से जनसुनवाई में आवेदकों के द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से लाभांवित करने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन दिलाने, अतिक्रमण हटाने, भूमि पर कब्जा दिलाने, प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभांवित करने, संबंल योजना से लाभांवित करने और मजदूरी भुगतान सहित अन्य समस्याओं संबंधी आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने सभी आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। जिन आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण नहीं हो सका, उसके लिए आवेदकों को समय-सीमा दे दी गई है। विभागीय अधिकारियों को जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का निराकरण कर शिकायतकर्ता को अवगत कराना होगा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000