रेत के काले कारोबार में शामिल सफेदपोश – डिंडोरी मण्डल अध्यक्ष का डंफर पकड़ाया

Listen to this article

भाजपा मण्डल अध्यक्ष का वाहन अवैध रेत परिवहन करते पकड़ाया

खनिज विभाग की कार्यवाही डंफर समनापुर पुलिस के सुपुर्द

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 2 फरवरी 2022, जिले में चल रहे अवैध रेत कारोबार पर तमाम प्रयासों के बाद भी लगाम नहीं लग पा रही है। जिले में चल रहे अवैध रेत के कारोबार में सफेदपोश नेताओं के लिप्त होने की चर्चा तो पहले भी आती रही है, कल देर रात खनिज विभाग द्वारा की गई कार्यवाही के दौरान एक डंफर वाहन क्रमांक MP 52 GA 0634 बिना रॉयल्टी के रेत का परिवहन करते पकड़ा गया। मंडला जिले से अवैध रूप से रेत लाई जा रही थी। उक्त वाहन लक्षमण ठाकुर, डिंडोरी भाजपा मंडल अध्यक्ष का बताया जा रहा है।

सूत्र बताते है कि उक्त वाहन कई महीनों से लगातार अवैध रेत का कारोबार कर रहा था। जिसकी शिकायत मिलने पर कल देर रात खनिज विभाग ने कार्यवाही करते हुए खनिज निरीक्षक पटले द्वारा उक्त वाहन को समनापुर में पकड़ा जिसके पास रेत की वैध रॉयल्टी नहीं मिलने पर वाहन को समनापुर पुलिस की सुपुर्दगी में खड़ा कर आगे की कार्यवाही खनिज विभाग द्वारा की जा रही है।

 

गौरतलब है कि अवैध रेत के कारोबारीयों के कृत्य से सरकार को राजस्व की हानि हो रही है। काले कारोबार में शामिल राजनैतिक व्यक्तियों के रसूख के चलते इन पर प्राय कार्यवाही करने से शासकीय अमला डरता है वहीं इनकी आड़ में अन्य लोग भी अवैध कारोबार करते है। सूत्रों की माने तो जिले में बड़ी मात्रा में प्रतिदिन मंडला जिले से अवैध रेत का परिवहन किया जा रहा है जिससे जिले में राजस्व की क्षति हो रही है। प्रशासन को जिले में जारी रेत के अवैध कारोबार पर सख्त कार्यवाही के निर्देश जारी करना चाहिए।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000