अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ग्रामीण महिलाएं सड़क पर, जल संकट

Listen to this article

सक्का में पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने सड़क पर लगाया जाम

प्रशासन पर लगाए निष्क्रियता के आरोप

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 8 मार्च 2022, डिंडोरी मंडला रोड पर स्थित सक्का ग्राम की महिलाएं पेयजल संकट को लेकर सड़क पर उतरी है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जहां जिला प्रशासन विभिन्न आयोजनों में व्यस्त है, महिलाओं के सम्मान समारोह किए जा रहे है, वही ग्रामीण महिलाएं पेयजल संकट से परेशान हो चुकी हैं और उन्होंने आज सड़क पर खाली बर्तन रखकर विरोध प्रदर्शन किया। मुख्य मार्ग पर अपनी मांग को लेकर सड़क पर जाम लगा दिया।

सड़क पर पेयजल संकट का विरोध करने बैठी महिलाओं में आज अंतर्राष्ट्रीय दिवस होने का हवाला भी दिया वहीं उन्होंने प्रशासन पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए कहा कि कई बार शिकायत करने के बाद भी उनकी समस्याओं का निदान नहीं किया जा रहा है।

गौरतलब है कि केंद्र और राज्य सरकार और जिला प्रशासन जल जीवन मिशन को लेकर बड़े-बड़े वायदे कर रहा है। वही खासा बजट उपलब्ध होने के बाद भी पीएचई की कार्यप्रणाली के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में जल संकट बना हुआ है। जिसका सामना मुख्य रूप से महिलाओं को करना पड़ता है। किंतु पीएचई विभाग की कार्यप्रणाली जिला प्रशासन की तमाम समीक्षा बैठक और कार्रवाईयों के बाद भी सुधरती नहीं दिख रही हैं। दूसरी और गर्मियों की दस्तक के चलते जिले के दर्जनों गांवों में अभी से पेयजल संकट का सामना लोगों को करना पड़ रहा है पर समस्याग्रस्त गांवों को लेकर पीएचई की न तो गंभीर है और न ही सक्रियता से गुणवत्तापूर्ण कार्य किय जा रहे है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000