चंद्रविजय महाविद्यालय में उद्यमिता शिविर आयोजित

Listen to this article

काउंसलरों ने दिया छात्र छात्राओं को कैरियर के लिए मार्गदर्शन

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 15 मार्च 2022, (प्रकाश मिश्रा) स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के नेतृत्व में महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को बेहतर भविष्य के लिए कैरियर काउंसलिंग के साथ-साथ उद्यमिता शिविर का आयोजन किया गया। महाविद्यालय परिसर में आयोजित रोजगार मेले में प्रदेश की कई कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। जिन्होंने महाविद्यालय के अध्ययनरत छात्रों को स्वरोजगार की स्थापना सहित कंपनियों में रोजगार के अवसरों की जानकारी दी।

स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ की प्रभारी डॉक्टर श्रीमती पार्वती कुशराम ने मीडिया को बताया की महाविद्यालय के ही छात्रों के द्वारा गोड़ी पेंटिंग तथा सदस्यों से बहु उपयोगी उत्पाद तैयार किए गए हैं, जिनका प्रदर्शन भी आज उद्यमिता शिविर में किया गया। छात्रों के द्वारा तैयार किए जा रहे उत्पादों को बाजार में भी अच्छा स्थान मिला है और स्वरोजगार की दृष्टि से छात्रों द्वारा बनाए गए यह उत्पाद आय के अच्छे स्रोत साबित हो सकते हैं।

पिछले 2 वर्षों से आदिवासी कला संस्कृति, उनके रहन-सहन एवं उनके आसपास के वातावरण को लेकर पेंटिंग की विधा पर काम कर रही महाविद्यालय की छात्रा नंदिनी ने बताया कि उसके द्वारा बनाई गई पेंटिंग को काफी सराहा गया। भोपाल एवं दिल्ली जैसे बड़े शहरों में उन्हें बिक्री के लिए भी रखा गया। उनकी कला को मिली पहचान से वे उत्साहित है और वह इसको रोजगार के लिए भी अपना व्यवसाय के रूप में चुन सकती है।

रोजगार मेला एवं उद्यमिता शिविर में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एस के बर्मन, प्रोफेसर पी सी उइके, प्रोफेसर श्रीमती पार्वती कुशराम आदर्श महाविद्यालय डिंडोरी के प्रभारी प्राचार्य समीर शुक्ला एवं स्टाफ तथा चंद्र विजय महाविद्यालय के अन्य प्राध्यापकगण एवं छात्र और छात्राएं मौजूद रहे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000