खाद्य सुरक्षा अधिकारी की ताबड़तोड़ कार्यवाही से गाड़ासरई में हड़कंप

Listen to this article

होटल और किराना दुकानों पर की गई कार्यवाही

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 17 मार्च 2022,गाड़ासरई बाजार में गुरुवार को होटल और मिठाई की दुकानों सहित किराना दुकानों पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी की दबिश से हड़कंप मच गया है। व्याप्त लापरवाही और नियमित कार्यवाही न होने से कई प्रतिष्ठित कारोबारियों द्वारा एक्सपायरी डेट्स की सामग्रियां खुलेआम बेची जाती रही है। जिनके विरूद्ध उपभोक्ता चाहकर भी कोई कार्यवाही नहीं कर पाते थे वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में अशिक्षित और ग्रामीणों ने जागरूकता की कमी के चलते भी व्यापारी पुराना माल खपाते रहे है।

नवागत खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रीमती प्रभा सिंह तेकाम ने अपनी टीम के साथ के पिछले दिनों जिला मुख्यालय की दुकानों और कई बड़ी होटलों पर दबिश देते हुए शासन के निर्देशों के अनुसार कड़ी कार्यवाही किए जाने का अपना इरादा स्पष्ट कर दिया था। त्यौहार के चलते जहा बाजार में भीड़ अधिक है वहीं घटिया सामग्री की भी दुकानों पर भरमार है ऐसे में गाड़ासरई बाजार में चल रही कार्यवाही से दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति देखी जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरु कृपा स्वीट्स में 8 किलो पनीर और 2 किलो दही खराब मिला जिसे नष्ट कराया गया वहीं बहुत सी सामग्री एक्सपायरी डेट नहीं डली पाई गई उसे भी नष्ट करने का हिदायत दी। मिठाइयों में निर्माण और उपयोग की तिथि और कीमत अंकित करने के निर्देश दिए। कुछ किराना दुकानों पर भी गड़बड़ी पाई गई जिन पर नियमानुसार कार्यवाही की प्रक्रिया की गई और सेंपल लेकर लैब जांच हेतु भेजे जा रहे है। श्री राम ट्रेडर्स से नमूने लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे है। मिठाई के डिब्बों पर एक्सपायरी डेट और गुणवत्ता को देखा गया साथ ही नियमानुसार निर्देश और समझाएस भी दी।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000