वृद्ध महिला से धोखाधड़ी कर 1.18 है. जमीन हथियाने का आरोप

Listen to this article

आधार कार्ड के बहाने पट्टा निकालकर की गई ठगी

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 30 अप्रैल 2022, कमोद सिंह मरावी पिता राम सिंह ग्राम देवगाव रैयत, रयपुरा तहसील शहपुरा द्वारा अपनी बुजुर्ग बुआ के साथ धोखाधड़ी कर 1.18 हैक्टेयर भूमि हड़पने का आरोप गांव के ही एक व्यक्ति पर लगाते हुए मामले रही जांच कर कार्यवाही किए जाने की मांग SP डिंडोरी से की है।


प्राप्त जानकरी के अनुसार रमोती बाई पति स्व. निरपत सिंह निवासी ग्राम देवगांव के पति व पुत्र का करीब 20 वर्ष पहले स्वार्गवास हो चुका है। उनका पालन पोषण उनके भाई के बेटे कमोद सिंह द्वारा किया जा रहा है। असहाय समझकर गाँव के ही कपूर सिंह धुर्वे पिता ने वृद्ध महिला के घर में जाकर उसे उसका खाता नम्बर गलत है बताकर उसे सुधरवाने के लिए आधार कार्ड मांगा और उसकी पेटी से आधार कार्ड और जमीन का पट्टा ले लिया और फिर उसे बहला फुसलाकर बाइक से शहपुरा ले गया और उसके नाम की 1,18 हेक्टेयर खसरा नं. 78 की जमीन को कपूर धुर्वे ने अपने साले धनपत सिंह मार्के पिता ग्राम भिलाई निवासी का राजिस्ट्रीनामा करवा दिया। जिसकी जानकारी बाद में हुई। जबकि वृद्ध महिला से बेचानामा की कोई बात ही नहीं हुई है।

कमोद सिंह ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर मामले की जांच करवाकर ठगी करने वाले दोनों व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही किए जाने की मांग की है और वृद्ध महिला की जमीन व पट्टा वापस दिलवाने की मांग की है ।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000