शाहपुर क्षेत्र की पंचायतों में हितग्राहियों को कराया गया गृह प्रवेश

Listen to this article

मंडल कार्यकर्ता रहे उपस्थित

जनपथ टुडे, डिंडोरी,  31 मार्च 2022, विकासखण्ड डिंडोरी अंतर्गत शाहपुर,चोंरा, नारिया, पलकी, धमनगाँव पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित मकानों में गृह प्रवेश कार्यक्रम आयोजित किए गये।

विदित होवे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए। उन्होंने कहा कि PM आवास योजना के तहत सहरिया, बैगा और भारिया समाज के ऐसे आदिवासियों को पक्का घर मिला है, जिन्होंने कभी इसके बारे में सोचा तक नहीं था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना गरीबों को सशक्त बनाने की योजना है। महिलाओं को लखपति बनाने का अभियान है।

PM मोदी ने कहा कि कुछ ही दिन में नववर्ष विक्रम संवत 2079 शरू होने जा रहा है। नववर्ष में नए घर में गृह प्रवेश, यह अपने आप में जीवन की अनमोल बेला है। मैं आप सबको बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे देश में कुछ दलों ने गरीबी दूर करने के लिए नारे बहुत लगाए, लेकिन गरीबों को सशक्त नहीं किया। मेरा विश्वास है कि गरीब जब सशक्त होता है तो उसमें गरीबी से लड़ने का हौंसला आता है। उन्होंने यह भी कहा कि गरीब को पक्का घर देने का यह अभियान सिर्फ सरकारी योजना नहीं है, यह गांवों और गरीब को विश्वास देने की प्रतिबद्धता है। जब गरीब के सिर पर पक्की छत होती है तो वह अपना पूरा ध्यान बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बनाने में लगा पाता है।कार्यक्रम के दौरान शहपुर मंडल के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000