अतिक्रमण हटा कर खोला जाए महादेव मंदिर का रास्ता, भूमि को सार्वजानिक कार्यों में उपयोग किए जाने की मांग

Listen to this article

भू माफियाओं की नज़र में है ट्रस्ट की भूमि

मन्दिर के रास्ते में किया गया है अतिक्रमण

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 13 अप्रैल 2022, नगर के बीच यूनियन बैंक के सामने स्थित महादेव ट्रस्ट की लगभग 3 एकड़ भूमि पर अवैध रूप से अतिक्रमण किए जाने की जानकारी देते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष नीलमणि ने जिला प्रशासन को आवेदन दे कर उक्त भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाकर उसे सार्वजानिक उपयोग में लिए जाने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि शिव मंदिर ट्रस्ट के नाम पर करोड़ों की जमीन के विक्रय के प्रयास किए जा रहे है। उस जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाकर मंदिर में पूजा करने वालों के लिए रास्ता खोले जाने की मांग की है। साथ ही इस भूमि पर प्रशासन द्वारा चौपाटी अथवा सामुदायिक भवन का निर्माण करवाया जावे ताकि यह भूमि सार्वजानिक उपयोग में आ सके।

गौरतलब है कि उक्त बेसकीमती भूमि महादेव ट्रस्ट की है जिसके ट्रस्टियों की मृत्यु काफी पहले हो चुकी है। खाली पड़ी भूमि को कुछ अन्य लोगों द्वारा अपने नाम पर दर्ज करवा लिया गया है और इसे बेचने की भी साजिश किए जाने की जानकारी मिल रही है। जिसे रोका जाना आवश्यक है। वहीं प्रशासन उक्त भूमि को अपने कब्जे में लेकर इसका उपयोग किसी सार्वजानिक व जनहित के कार्य हेतु कर सकती है।अतिक्रमण हटा कर मन्दिर आने जाने वालों के लिए रास्ता खोले जाने की मांग भी स्थानीय नागरिक करते रहे है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000