16 अप्रैल को आयोजित होगी स्वच्छता जागरूकता मैराथन

Listen to this article

लगभग 500 प्रतिभागियों के मैराथन में सम्मिलित होने की संभावना

नगर परिषद जिला प्रशासन और समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से होगा आयोजन

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 14 अप्रैल 2022,डिंडोरी, (प्रकाश मिश्रा) डिंडोरी में नगर परिषद एवं जिला प्रशासन की ओर से स्वच्छता जागरूकता अभियान को लेकर मैराथन का आयोजन 16 अप्रैल दिन शनिवार को उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में किया जाएगा। मैराथन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों लड़कों एवं लड़कियों दोनों वर्ग के लिए एक से पांच तक पुरस्कार व 6 से 40 तक के प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।
भोजन एवं रुकने की व्यवस्था निशुल्क
नगर परिषद के द्वारा आयोजित किए जाने वाले बृहद स्तर के इस मैराथन में सम्मिलित होने वाले सभी प्रतिभागियों के लिए महिला एवं पुरुष दोनों ही वर्गों के लिए अलग-अलग स्थानों पर रुकने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। पुरुष वर्ग के लिए प्राचीन डिंडोरी स्थित रेन बसेरा एवं नर्मदा पुल पार सामुदायिक भवन में ठहरने की व्यवस्था की गई है ।वहीं बालिकाओं और महिला वर्ग की प्रतिभागियों को रुकने के लिए नगर में ही स्थित बालिका छात्रावास में व्यवस्था सुनिश्चित किया जाना बताया गया।

मैराथन के लिए 12 किलोमीटर की दूरी निर्धारित


स्वच्छता जागरूकता मैराथन डिंडोरी उत्कृष्ट विद्यालय मैदान से प्रारंभ होकर शासकीय चंद्र विद्यालय महाविद्यालय चौराहा से मंडला बायपास एवं निगवानी चौराहे से होते हुए जेल बिल्डिंग तथा प्राचीन डिंडोरी से होते हुए वापस उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में आकर समापन होगा समापन जिसकी दूरी लगभग 12 किलोमीटर बताई जा रही है। स्वच्छता जागरूकता मैराथन में 15 वर्ष से लेकर 30 वर्ष की आयु वर्ग के महिला पुरुष प्रतिभागी हिस्सा ले सकेंगे ।

15 अप्रैल से होगा मैराथन के लिए पंजीयन

16 अप्रैल 2022 को आयोजित होने वाली मैराथन के लिए प्रतिभागियों के पंजीयन 15 अप्रैल से प्रारंभ कर दिया गया है नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम ने बताया कि इस मैराथन में जिले भर के प्रतिभागियों के अलावा अन्य जिलों के प्रतिभागी भी सम्मिलित हो सकते हैं जिनकी संख्या लगभग 400 से 500 बताई जा रही है। मैराथन में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को टी-शर्ट एवं बैच नंबर प्रदान किए जाएंगे।

डिंडोरी प्रेस क्लब करेगी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत

स्वच्छता जागरूकता के लिए आयोजित हो रही मैराथन में महिला एवं पुरुष वर्ग के 5-5 विजेताओं को विनर कप प्रदान कर पुरस्कृत करने का निर्णय डिंडोरी प्रेस क्लब ने किया है। उक्त आशय की जानकारी डिंडोरी प्रेस क्लब के अध्यक्ष शिवराम बर्मन एवं सचिव प्रकाश मिश्रा ने दी है।

मैराथन के आयोजन में इनका रहेगा विशेष योगदान

जिले में आयोजित होने जा रहे स्वच्छता जागरूकता मैराथन में खेल एवं युवा कल्याण विभाग नेहरू युवा केंद्र, मेंकलसुता कॉलेज ,नर्मदा पैरामेडिकल ,भारत नर्सिंग कॉलेज, स्वराज ट्रैक्टर, सोनालिका ट्रैक्टर ,महिंद्र ट्रैक्टर, सेंट एंजेल पब्लिक स्कूल, डिंडोरी पब्लिक स्कूल ,रुचि स्वीट्स ,चौकसे मेडिकल स्टोर, नर्मदा मेडिकोज, प्रेस क्लब डिंडोरी ,महामाया एजेंसी डिंडोरी, नर्मदा पुस्तक भंडार एवं बिलैया हार्डवेयर जैसे प्रतिष्ठानों और स्वयंसेवी संस्थाओं का विशेष सहयोग प्राप्त होगा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000