जिला अस्पताल में नहीं मिल पा रहा मरीजों को इलाज, सुविधाओं की अनदेखी

Listen to this article

धर्मेंद्र मानिकपुरी

पानी का भारी संकट, मरीज हलाकान

वार्डो में डाक्टर मरीजों को देखने तक नहीं आते


जनपथ टुडे, डिंडोरी, 19 अप्रैल 2022, जिला सरकारी हॉस्पिटल में मरीजों को नहीं मिल पा रहा है इलाज। ग्रामीणों के द्वारा बताया जाता है कि ना पानी की व्यवस्था है, ना लैट्रिन बाथरूम में पानी आ रहा है। ना ही मरीजों को देखने डॉक्टर आते है। ज्यादा कुछ बोलने पर बोलते हैं कि जबलपुर रेफर कर रहे हैं। मरीजों के बुलाने पर भी वार्डो में डॉक्टर्स उपलब्ध नहीं होते। मरीज देखरेख को लेकर भी सवाल उठा रहे है, वहीं सुविधाओं का आभाव बना हुआ है जबकि शासन द्वारा करोड़ों रुपयों की राशि स्वास्थ सुविधाओं और शासकीय अस्पतालों पर हर वर्ष खर्च की जा रही है।

मरीज अव्यवस्था के कारण बहुत ज्यादा परेशान है। एक नर्स आती है और बस ड्रिप लगा कर चली जाती है। एक मरीज ने बताया कि तीन-चार दिन से हम सी टी स्कैन करा कर बैठे हुए हैं और आज तक कोई डॉक्टर रिपोर्ट देखने तक नहीं आए। मरीज की स्थिति में सुधार नहीं है, हमको भारी समस्या का सामना करना पड़ता है।

अस्पताल में भर्ती उल्टी दस्त के मरीजों को खुद पानी के लिए बाहर जाना पड़ता है। जिला अस्पताल में न पीने के पानी की व्यवस्था है ना ही लैट्रिन बाथरूम में पानी है। तब और व्यवस्था की बात क्या की जावे।

जिला चिकित्सालय जहां विभाग का आला अमला उपस्थित रहता है, उनकी नाक के नीचे जब स्वास्थ सेवाओं और व्यवस्थाओं के नाम पर जनता से छलावा हो रहा है तब जिले के अन्य क्षेत्रों के हाल का अनुमान सहज लगाया जा सकता है।

जिला प्रशासन से अपील है कि समय समय पर अधिकारियों द्वारा जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करवा कर आवश्यक व्यवस्था करवाने की पहल की जावे ताकि लोगों को समय पर उपचार और सुविधाएं मिल सके।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000