विख्यात टीवी पत्रकार रोहित विश्वकर्मा ‘एनडीटीवी’ (NDTV) के रेजिडेंट एडिटर बने

Listen to this article

जन पथ टुडे डिंडोरी 30 मई- देश के विख्यात टीवी पत्रकार रोहित विश्वकर्मा ने एनडीटीवी के साथ पत्रकारिता में अपने नए सफर की शुरुआत की है। उन्होंने समूह के अंग्रेजी चैनल NDTV 24X7 में बतौर रेजिडेंट एडिटर जॉइन किया है। यहां पर वह आउटपुट की जिम्मेदारी संभालेंगे। बता दें कि इससे पहले रोहित विश्वकर्मा ‘आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस’ (AI) पर आधारित ऑनलाइन वीडियो न्यूज प्लेटफॉर्म ‘एडिटरजी’ (Editorji) में बतौर कंटेंट हेड अपनी भूमिका कुशलता से निभा रहे थे। आकर्षक व्यक्तित्व के धनी बेहद विनम्र और कार्य के प्रति समर्पित रोहित जमीन से जुड़े पत्रकार हैं जिसके चलते उनकी एक विशिष्ट पहचान है

इससे पहले रोहित विश्वकर्मा ‘एबीपी नेटवर्क’ (ABP Network) में एडिटोरियल कंसल्टेंट के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं। हालांकि, सैद्धांतिक और नैतिक असहमति होने पर उन्होंने यहां से इस्तीफा दे दिया था।

रोहित आउटपुट संभालने में काफी दक्ष माने जाते हैं। इससे पहले रोहित विश्वकर्मा ‘इंडिया न्यूज’ (India News) के साथ डिप्टी मैनेजिंग एडिटर के तौर पर जुड़े हुए थे। इस चैनल में करीब आठ महीने की पारी के बाद उन्होंने यहां से अलविदा कहकर ‘एबीपी नेटवर्क’ जॉइन कर लिया था।

‘इंडिया न्यूज’ से पहले वह मीडिया समूह ‘टीवी9’ के स्वामित्व वाली कंपनी ‘असोसिएट ब्रॉडकास्टिंग कंपनी’ (The Associated Broadcasting Company Pvt Ltd) में कसंल्टिंग मैनेजिंग एडिटर के तौर पर कार्य कर चुके हैं।

गौरतलब है कि साल 2004 में देश के प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान ‘आईआईएमसी’ के छात्र रह चुके रोहित ने अपने करियर की शुरुआत ‘स्टार न्यूज’ (अब एबीपी न्यूज) के साथ की थी। उन्होंने वर्ष 2004 से 2008 तक विभिन्न पदों पर रहते हुए प्रड्यूसर तक की जिम्मेदारी संभाली। यहां उन्हें एंकरिंग करने का भी मौका मिला। उन्होंने ज्योतिष पर आधारित कार्यक्रम ‘तीन देवियां’ की भी शुरुआत की थी। इसके अतिरिक्त उन्हें स्पोर्ट्स, बिजनेस और कई अन्य सोशल मुद्दों पर रिपोर्टिंग करने का मौका भी मिला।

रोहित विश्वकर्मा वर्ष 2008 से 2013 तक ‘इंडिया टीवी’ (India Tv) में अपनी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। 2013 में यहां सीनियर एग्जिक्यूटिव एडिटर के पद से अलग होकर उन्होंने ‘आजतक’ (AajTak) जॉइन कर लिया था। यहां वर्ष 2019 तक उन्होंने एडिटर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी संभाली। इसके बाद इंडिया न्यूज, एबीपी नेटवर्क और फिर एडिटरजी होते हुए अब वह यहां पहुंचे हैं।जन पथ टुडे परिवार उनके और उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं प्रेषित करता है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000