ग्राम पंचायत रकरिया में निमार्ण कार्यों में हुआ भ्रष्टाचार, जांच की मांग

Listen to this article

सामुदायिक शौचालय निर्माण और चौपाल बनाए बिना डकार गए राशि

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 31 मई 2022, जनसुनवाई में ग्राम सुरजपुरा माल ग्राम पंचायत रकरिया विकास खण्ड डिण्डौरी के ग्रामीणजन ने ग्राम पंचायत रकरिया के सरपंच, सचिव व रोजगार सहायक के द्वारा चौपाल निर्माण कार्य ग्राम सुरजपुरा माल में नहीं हुआ और सामुदायिक शौचालय का निर्माण भी नहीं किया गया है। जबकि राशि का आरहण कर लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 2.50 लाख रुपए शौचालय निर्माण कार्य और इतनी ही राशि चौपाल निर्माण की ग्राम पंचायत द्वारा फर्जी तौर से आहरित की गई है।

ग्रामवासियों ने जनता के समक्ष निष्पक्ष जाँच कराते हुए दोषी व्यक्तियों केविरूद्र उचित कानूनी कार्यवाही कर दण्डित किये जाने हेतु की मांग जिला कलेक्टर से की है।

सब इंजीनियर की मिलीभगत से हो रहा भ्रष्टाचार

ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत में पदस्त सब इंजीनियर न तो पंचायत में चल रहे कार्यों की निगरानी निरीक्षण करने कभी आते है और न ही घटिया निर्माण कार्यों के विरूद्ध कोई कार्यवाही करते है। घर में बैठकर निर्माण कार्यों का मूल्यांकन किया जाता है। जिसके चलते बिना कार्य कराए भी निर्माण कार्यों के बिलों का भुगतान पंचायत से कर दिया जाता है। ग्रामीणों का कहना है भ्रष्टाचार में सब इंजीनियर का खुला संरक्षण है उन्हें तत्काल पंचायत से हटाया जाना चाहिए और उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जावे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000