मोदी सरकार के 8 वर्ष पूरे, जिला भाजपा ने बताई उपलब्धियां

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 4 जून 2022, भारतीय जनता पार्टी जिला भाजपा कार्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन जिला मीडिया प्रभारी सुधीर दत्त तिवारी के नेतृत्व में किया गया। पत्रकार वार्ता में भाजपा प्रदेश कार्यालय द्वारा नियुक्त मुख्यवक्ता के रूप में अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री व नगर परिषद डिंडोरी के अध्यक्ष पंकज सिंह तेकाम ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया।

उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 08 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा निर्देशित कार्यक्रम सेवा और सुशासन के रूप में मना रही है। जिसके तहत आज प्रदेश नेतृत्व के द्वारा प्रत्येक जिले में प्रेसवार्ता का आयोजन किया जा रहा है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास के 08 वर्ष पूर्ण होने पर भारत आज विश्व के सबसे मजबूत राष्ट्रों में एक है। बीते 8 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब कल्याण, स्वास्थ्य, किसान कल्याण, शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, अधोसंरचना, अर्थव्यवस्था, सुरक्षा एवं सांस्कृतिक बदलाव के क्षेत्र में विकास कार्य किए हैं।
महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में जैसे उज्ज्वला योजना, स्व सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को उद्यमीयों से जोड़ा गया स्टैंड अप इंडिया के तहत महिलाओं को 80% ऋण दिया गया। पीएम मुद्रा योजना अंतर्गत लगभग 68% महिलाएं लाभान्वित हुई।

अधोसंरचना के क्षेत्र में पूरे देश में सड़कों का जाल बिछाने का कार्य किया है पहले निर्माण की गति बहुत धीमी थी आज निर्माण की गति काफी बढ़ गई है 2013-14 में 12 किलोमीटर प्रतिदिन के हिसाब से सड़के बनती थी आज 35 किलोमीटर प्रतिदिन राष्ट्रीय राजमार्गों का कार्य हो रहा है। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा 80 नये हवाई अड्डा का निर्माण हुआ है, 8 वर्षों में 15 एम्स अस्पताल एवं एवं 200 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए। जिसमें हमारे मंडला जिला भी शामिल है। स्वास्थ्य क्षेत्र में देखें तो आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत और अनेकों हितग्राही लाभान्वित हो रहे हैं। प्रत्येक ब्लॉक में हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर खोलने की शुरुआत हो गई है। डिंडोरी जैसे जिले में ऑक्सीजन प्लांट सिटी स्कैन मशीन और अन्य आधुनिक मशीनें जिला अस्पताल में है। स्वास्थ्य सेवाओं को दुरस्त किया जा रहा है। देश में अर्थव्यवस्था की बात करें तो आज 8.2% की विकास दर के साथ भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। भारत में 2021-22 में 583 अरब का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश हुआ है सुरक्षा एवं सांस्कृतिक बदलाव में भी काफी सुधार हुआ है काशी विश्वनाथधाम और केदारनाथ धाम का नवीकरण किया गया, अनुच्छेद 370 को हटाकर जम्मू कश्मीर का भारत में एकीकरण किया गया नागरिकता संशोधन कानून को लागू कर पड़ोसी देशों में रह रहे प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को राहत पहुंचाई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज वितरण का कार्य किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत शहरी और ग्रामीण इलाके लगभग 4 करोड आवास स्वीकृत किए गए। स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत 11.22 शौचालय का निर्माण कराया गया पिछले 3 वर्षों के कार्यकाल की बात करें तो हर घर नल से जल योजना के अंतर्गत 6.2 करोड़ आवासों को 3 वर्षों में नल के पानी की सुविधा दी गई। हमारी भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार द्वारा द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना योजना, स्वच्छता मिशन, स्वामित्व योजना, उज्जवला योजना किसान सम्मान निधि जैसी योजनाओं का लाभ सीधे आम जनता को मिल रहा है सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास सबका प्रयास के मूल मंत्र के साथ आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार काम कर रही है।

उक्त प्रेसवार्ता में मुख्य रूप से भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह राजपूत, जिला महामंत्री अवध राज बिलैया, जिला उपाध्यक्ष सुशीला मार्को, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष नरवदिया मरकाम उपस्थित रहे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000