प्राचार्य की शिकायत की जाँच हेतु पहुंची अतरिक्त संचालक, प्रताड़ना के हैं आरोप

Listen to this article

मॉडल कॉलेज के अतिथि प्राध्यापको के कथन कलमबद्ध

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 27 जून 2022, पिछले पांच दिनों से लगातार विवादों में घिरे मॉडल कॉलेज रहंगी के प्रभारी प्राचार्य के विरुद्ध प्राप्त शिकायतों की जांच के लिये सोमवार को संभागीय अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा विभाग डॉ. लीला भलावी और अग्रणी Collage प्राचार्य डॉ.सुभाष बर्मन शासकीय आदर्श महाविधालय पहुंचे और शिकायतकर्ता अतिथि प्रोफेसरों के कथन दर्ज़ किये हैं। चर्चा में अतिरिक्त संचालक ने बतलाया कि उनको विभिन्न माध्यमों से मॉडल कॉलेज में अनिमितताओं की जानकारी मिल रही थी।उन्होंने महाविद्यालय में अतिथि प्राध्यापको के साथ जारी भेदभाव पर भी जाँच का भरोसा दिया है।

गौरतलब है कि जिला मुख्यालय के नजदीक ग्राम रहंगी में संचालित शासकीय आदर्श महाविद्यालय में प्रभारी प्राचार्य समीर शुक्ला की प्रताड़ना की शिकायत अतिथि अध्यापकों ने शनिवार को अग्रणी महाविद्यालय पहुंचकर लीड प्राचार्य सुभाष बर्मन से की थी। शिकायत में प्रभारी प्राचार्य समीर शुक्ला पर जातिगत भेदभाव के आरोप लगाये भी लगाये गए थे। 25 से अधिक की संख्या में लीड Collage पहुंचे अथिति प्राध्यापकों ने शिकायत में बतलाया कि प्राचार्य समीर शुक्ला उपस्थिति, कार्य विभाजन को लेकर भेदभाव करते हैं और मानदेय में कटौती कर देते हैं।जिससे सभी Guest Faculty में भारी असंतोष व्याप्त है और महाविद्यालय का माहौल भी खराब हो रहा है। इसके साथ ही महिला प्राध्यापक अनुपम सिंह ने प्राचार्य पर धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने की नियत से मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप भी लगाए थे। लामबंद अतिथि प्राध्यापकों की शिकायतों पर अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

गौरतलब है कि आदर्श महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य समीर शुक्ला और यहाँ सेवारत अतिथि प्राध्यापको के बीच लंबे समय से शीत युद्ध चल रहा है।शिकायत है कि प्राचार्य अपनी शक्ति का बेजा उपयोग कर अधीनस्थ अमले को प्रताड़ित कर रहे हैं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000