अमरपुर :सड़क पर आवारा मवेशियों का कब्जा

Listen to this article

देव सिंह भारती

जनपथ टुडे, अमरपुर, डिंडौरी, 16 जुलाई 2022, जनपद पंचायत मुख्यालय अमरपुर में इन दिनों पूरी सड़क पर आवारा मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता हैं। जिससे छोटे स्कूली बच्चों एवं राहगीरों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं और हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती हैं। कभी कभी राहगीर और वाहन इनसे टकरा भी जाते हैं। फिलहाल किसी को कोई गंभीर घोट नहीं पहुंच पाई हैं।

साथ ही आवारा मवेशी आस पास के खेतों की फसलों को भी नुकसान पहुंचाते हैं। जिससे किसानों को आर्थिक क्षति हो रही हैं। इसके पहले भी किसानों द्वारा ग्राम पंचायत के साथ पुलिस चौकी में आवेदन दिया गया हैं। यात्रियों एवं किसानों के साथ स्थानीय व्यापारी भी परेशान हैं। आवारा मवेशी रात्रि में बारिश की वजह से दूकानों के सैड के नीचे रहते हैं और गोबर व गंदगी कर देते हैं। जिससे प्रतिदिन सुबह व्यापारियों को अपनी दूकान खोलने से पहले गोबर साफ करना पड़ रहा हैं।

शासन द्वारा जनपद पंचायत क्षेत्र के किसलपुरी में एक गौशाला का निर्माण किया गया हैं। जिसका शायद निर्माण के बाद से उपयोग ही नहीं हुआ होगा। इस अनुपयोगी ईकाई में भी शासन के लाखों रूपए खर्च हुए होंगे। क्यों न इन आवारा मवेशियों को गौशाला भेज दिया जाए। जिससे गौशाला का उपयोग भी होगा और यात्री, किसान व व्यापारी राहत की सांस ले सकेंगे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000