सरपंच बनते ही एक लाख रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

Listen to this article

जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने ढीमरखेड़ा तहसील के खाम्हा ग्राम के सरपंच को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

जनपथ टुडे, 7 अगस्त 2022, कटनी, जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने जिले के ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम खाम्हा के नव निर्वाचित ग्राम सरपंच को ₹100000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। अभी नए सरपंच का चुनाव हुए एक महीना भी नहीं बीता और पंचायतों के सरपंच प्रदेश भर में शपथ ग्रहण कर ही रहे हैं, इस बीच पंचायतों में भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी की भी शुरुआत हो गई है। जिसका खुलासा जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही से हुआ। आरोपी सरपंच ने गांव के एक व्यक्ति से ₹400000 की रिश्वत की मांग की थी। जिसकी शिकायत लोकायुक्त से की गई और जैसे ही रिश्वत की पहली किस्त सरपंच ने ली लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

बताया जाता है शिकायतकर्ता आलोक कुमार, श्रवण कुमार आयु 40 वर्ष जो प्रयागराज का निवासी है। उसकी 8 एकड़ कृषि भूमि कटनी जिले के ढीमरखेड़ा के ग्राम खाम्हा में है। वह इस कृषि भूमि पर सरकारी योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए पंचायत में संपर्क करता रहा। नवनिर्वाचित सरपंच सुनील कुमार पाल प्रति एकड़ के हिसाब से ₹50000 रिश्वत मांग रहा था। जिसकी शिकायत आलोक कुमार ने लोकायुक्त जबलपुर से की इसके बाद सरपंच को पकड़ने की योजना बनाई गई।

रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा

शिकायत पर एसपी लोकायुक्त जबलपुर संजय साहू के निर्देश पर जबलपुर से उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरबड़े, निरीक्षक मंजू किरण तिर्की, निरीक्षक कमल सिंह उईके, निरीक्षक नरेश बेहरा व अन्य टीम के सदस्यों ने पूरी तैयारी के साथ ढीमरखेड़ा के ग्राम खाम्हा पहुंची। वहां जैसे ही शिकायतकर्ता ने सरपंच सुनील कुमार पाल को ₹100000 की रिश्वत दी वैसे की टीम ने सरपंच को धर दबोचा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000