मड़ियारास में मिले उल्टी दस्त के 37 नये मरीज, 3 जिला अस्पताल में भर्ती

Listen to this article

स्वास्थ्य अमले ने गांव में डाला डेरा, स्थिति काबू में

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 19 अगस्त 2022, विकासखंड डिंडोरी अंतर्गत ग्राम मड़ियारास में डायरिया के प्रकोप ने शुक्रवार को 37 नये मरीजो को अपनी गिरफ्त में ले लिया है।जिनमे से 3 पीड़ितों की हालत ज्यादा खराब होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।इनके नाम तिजिया बाई पति नंद कुमार स्कूलटोला, बलराम पिता नंद कुमार स्कूलटोला और ललित पति कृष्ण कुमार भर्राटोला बतलाये गये हैं। इसके पहले गुरुवार को 6 बीमारों को इलाज हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

शुरुआती जांच में दूषित जल का सेवन संक्रमण का कारण बतलाया गया है। हालांकि PHE विभाग ने पानी की टंकी और अन्य जल स्त्रोतों की सफाई करा दवाई का छिड़काव किया है और पानी में जीवाणु की आशंका के चलते पुष्टि हेतु पानी के सेम्पल लिए हैं। वहीं स्वास्थ्य अमले ने भी CMHO डॉ. रमेश मरावी और DPM विक्रम सिंह के मार्गदर्शन पर गांव में केम्प करके बीमारी पर काबू पा लिया है। स्वास्थयकर्मी घर घर जाकर ग्रामीणों से जानकारी भी ले रहे हैं।

ग्रामीणों के मुताबिक सोमवार से बुधवार तक तीन दिनों में गांव में तीन लोगों कल्लू सिंह, रमेश सिंह और फूला बाई की मौत हुई है। इनमें DPM विक्रम सिंह ने डायरिया से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है। जबकि दो की मौत को सामान्य मौत बतलाया है।बतलाया गया है कि फिलहाल संक्रमण पर काबू पा लिया गया है।लेकिन HEALTH टीम सप्ताह भर गांव में ही कैम्प करेगी।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000