शाम को उखड़ा शव रात को हो सका दुबारा दफन

Listen to this article

नगर पंचायत की लापरवाही

शोकाकुल परिवार में रोष

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 25 अगस्त 2022, सामाजिक रीतिरिवाजों के तहत अंतिम संस्कार के तौर पर शव को घर में दफन करने की शिकायत पर हुई कार्रवाई के दौरान नगर पंचायत की लापरवाही सामने आई है।

मुहल्लेवासियों के आक्रोश और दबाब के चलते प्रशासन ने बुधवार की शाम को शव उत्खनन कर दिया।लेकिन मुक्तिधाम में नगर पंचायत द्वारा समय पर गड्डा नही किये जाने से शव को रात में दफनाया गया, जिससे शोकाकुल परिवार में रोष व्याप्त है।इस दौरान मृतिका के परिजनों ने गुस्से का इजहार किया और अधिकारियों को जमकर खरीखोटी सुनाई।

गौरतलब है कि जिला मुख्यालय के वार्ड क्रमांक 14 अंतर्गत बिरसमुंडा इलाके में निवासरत शिक्षक की पत्नी रुक्मणी की सिकिलसेल बीमारी से अस्पताल में ईलाज के दौरान मंगलवार की सुबह मौत हो गई थी।जिसके बाद रुकमणी के शव का शाम को घर में ही दफन कर अंतिम संस्कार किया गया। लेकिन घर मे ही शव गाड़ना मोहल्लेवासीयों को रास नही आया और लामबंद बस्ती वालों ने शव उत्खनन कर मुक्तिधाम में दफनाने हेतु प्रशासन पर दबाब बनाना शुरू कर दिया।जिसके मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारियों ने नगर पंचायत के अमले की मदद से बुधवार की शाम शव उत्खनन कार्रवाई को अंजाम देकर शव सुबखार स्थित मुक्तिधाम रवाना कर दिया। यहाँ व्यवस्था की जिम्मेदारी नगर पंचायत की थी।लेकिन नगर पंचायत के संबंधित व्यक्ति ने गड्डा नही खुदवाया था।नतीजन शव को गड्डा खुदाई उपरांत रात में दुबारा दफनाया जा सका। जिससे शोकाकुल परिवार की भावनाएं आहत हुई। इस बाबद प्रशासनिक अधिकारियों ने भी लापरवाह अमले के विरूद्ध नाराजगी जताई और परिजनों के प्रति दुख जताया है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000