नवनिर्वाचित सरपंच के OBC पति पर पंचायत के कार्यों में बाधा डालने के आरोप

Listen to this article

शिकायत करने ग्रामीण पहुंचे कलेक्ट्रेट, पिपरिया बजाग का मामला

“सरपंच पति व पति के बड़े भाई द्वारा ग्राम पंचायत के शासकीय कार्यों में बाधा उत्पन्न करने की शिकायत”

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 30 अगस्त 2022, ग्राम पंचायत पिपरिया ज.प. बजाग में नव निर्वाचित सरपंच श्रीमति सरिता बाई पटटा जो कि आदिवासी महिला है और आरक्षित सीट से निर्वाचित हुई है। किन्तु इनके पति लोकनाथ यादव (OBC) है जो पंचायत की कार्यप्रणाली व शासकीय कार्यों में बाधा उत्पन्न कर रहे है और मनमर्जी से पंचायत को चलाया जा रहा है।

ग्रामीणों ने जिला कलेक्ट र के नाम लिखित शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया कि निर्वाचन उपरान्त शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सरपंच के साथ सरपंच पति द्वारा शपथ ली गई जो शासन के स्पष्ट निर्देशों के विरूद्ध है। शासन के साफ निर्देश के बाद भी सरपंच पति व पति के बड़े भाई द्वारा पंचायत के शासकीय कार्यों में बाधा उत्पन्न की जाती है। सरपंच निर्वाचित होने के चंद दिनों में ही ग्राम पंचायत के सारे कर्मचारीयों (सचिव, रोजगार, सहायक, भृत्य व मेट को हटाने हेतु इनके द्वारा गुटबाजी कर ग्राम सभा को भंग करने का प्रयास किया गया ।सरपंच पति लोकनाथ यादव व पति के बड़े भाई चमरू यादव द्वारा ग्रामवासियों को धमकी दी जाती है कि जब तक इन सभी कर्मियों को हटा नहीं देते तब तक पंचायत में कोई कार्य नही होगा। जबकि सचिव, रोजगार सहायक भृत्य व मेटों की कार्यप्रणाली व आचरण व्यवहार हम ग्रामवासियों की प्रति ठीक रहा है। इनकी फर्म मेसर्स यादव कन्ट्रेक्शन एण्ड मटेरियल सप्लायर के नाम से है और ये ग्राम पंचायत के सभी कार्यों को स्वयं सप्लाई कर भ्रष्टाचार की मंशा में लग रहे है वहीं अपने चहेतों, रिश्तेदारों को सचिव, रोजगार सहायक, भृत्य व मेट के रूप में कार्य पर लगाना चाहते है।

ग्रामवासियों द्वारा नव निर्वाचित सरपंच सरीता बाई पटटा को पद से हटाते हुए इनके पति लोकनाथ यादव व बड़े भाई चमरू यादव (सप्लायर) के ऊपर कार्यवाही करने की मांग की है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000