हितग्राही मूलक योजनाओं में वसूली कर रहा GRS

Listen to this article

जिला पंचायत अध्यक्ष से ग्रामीणों ने की शिकायत

ग्राम पंचायत उफरी का मामला

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 12 सितंबर 2022, सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित हितग्राहीमूलक योजनाओं में भी सेंधमारी जारी है। इसका ताजा उदाहरण जनपद बजाग अंतर्गत ग्राम पंचायत उफरी में प्रकाश में आया है। जहाँ पदस्थ रोजगार सहायक धन्नूलाल चौहान की शिकायत ग्रामीणों ने जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते से करते हुये GRS को हटाने लिखित आवेदन भी सौंपा है।

शिकायत पत्र में ग्रामीणों ने ग्राम रोजगार सहायक धन्नूलाल चौहान पर योजनाओं में वसूली के आरोप लगाते हुये बतलाया है कि GRS धन्नूलाल चौहान के द्वारा ग्रामीणों से जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, जॉब कार्ड, समग्र आईडी में नाम जोड़ने और काटने के नाम पर पैसों की मांग की जाती है। मांग पूरी नही होने पर GRS ग्रामीणों का काम नही करता है और ग्रामवासियों को परेशान करता है। इसी प्रकार ग्राम पंचायत उफरी में स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास के जिओ टैग करने के नाम से भी उगाही करता है। ग्रामीणों की शिकायत है कि GRS धन्नूलाल मनरेगा योजना के कार्य में मनमानी बरत मस्टर रोल जारी करने, मनचाहे मजदूरों का नाम जनरेट करने और बिना रोजगार करे ही राशि आहरण करने की करतूत करता है। ग्रामीणों ने बतलाया कि ग्राम सभा में प्रस्तावित निर्माण कार्यो में भी GRS जमकर मनमानी करता है।जिससे ग्राम विकास प्रभावित हो रहा है।

ग्रामीणों की मांग है कि GRS चुन्नूलाल को हटा कर ग्राम पंचायत बोदर में पदस्थ ग्राम रोजगार सहायक संतोष कुमार खेरवार को ग्राम पंचायत उफरी में पदस्थ किया जावे। ग्रामीणों की शिकायत ओर ZP अध्यक्ष रुदेश परस्ते ने कार्रवाई का भरोसा दिया है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000