वार्ड क्र. 4 में भाजपा – बसपा के बीच कड़ा मुकाबला

Listen to this article

बसपा प्रत्याशी असगर सिद्दगी का धुआधार चुनाव प्रचार

बदल रहे वार्ड के चुनावी समीकरण

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 25 सितंबर 2022, डिंडोरी नगर परिषद चुनाव के आखरी चरण में प्रत्याशियों ने पुरजोर ताकत दिखाना शुरू कर दी है और अब वार्डो के चुनावी समीकरण भी बदलते दिखाई दे रहे है। यू तो जिला मुख्यालय में 27 सितंबर को होने जा रहे मतदान में लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच मानी जा रही है पर कुछ वार्डो में निर्दलीय, आम आदमी पार्टी और बसपा प्रत्याशियों का भी जोर है, इन्हे जनसमर्थन मिल रहा है।

बसपा के एकमात्र प्रत्याशी पार्टी के जिला अध्यक्ष असगर सिद्दगी वार्ड क्रमांक 4 से मैदान में है। किसी भी राजनैतिक दल के अध्यक्ष निकाय चुनाव में उम्मीदवारी नहीं कर रहे है। पर बसपा अध्यक्ष ने खुद जनता के बीच जाने का फैसला लिया और उन्हें व्यापक जनसमर्थन भी मिल रहा है। पिछले दो दिनों से उन्होंने वार्ड में धुआधार प्रचार और जनसंपर्क कर विरोधियों की धड़कने तेजकर दी है। अब तक भीतर ही भीतर मतदाताओं से संपर्क करते आ रहे असगर भाई ने चुनाव के अंतिम चरण में धुआधार प्रचार कर विरोधियों को चिंता में डाल दिया है और उनकी स्थिति भी डावाडोल कर दी है। मस्जिद मौहल्ला क्षेत्र के निवासी असगर सिद्दगी डोर तो डोर जनसंपर्क में सभी प्रत्याशियों से आगे निकल गए है। उन्हें वार्ड का स्थानीय निवासी होने के कारण व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है। स्थानीय लोगों की माने तो वार्ड के चुनावी मैदान में बसपा और भाजपा प्रत्याशी के बीच सीधा मुकाबला हो सकता है और इस वार्ड से चौंकाने वाले चुनाव परिणाम आ सकते है।

हमारे प्रतिनिधि से चर्चा करते हुए असगर सिद्दगी ने बताया कि उन्हें हर वर्ग से समर्थन मिल रहा है। अत्यधिक पिछड़ा और अव्यवस्थाओ का शिकार होने की पीड़ा हर वार्डवासी को है और वे अब बदलाव चाहते है। वार्ड के विकास की लड़ाई में उनका मुकाबला यदि होगा तो भाजपा प्रत्याशी से होगा बाकी प्रत्याशियों का वार्ड के इस चुनाव में वजूद न के बराबर है। उपेक्षित और समस्याओं से जूझती पब्लिक अब न तो किसी प्रलोभन में आने वाली है न किसी ध्रुवीकरण का असर होने वाली है। क्योंकि इस चुनाव में बसपा की साख से कहीं अधिक गरीब तबके के लोगों की आस दाव पर लगी है। कुछ लोग सिर्फ पैसे के दम पर चुनाव लडने आए है वे पिछले चुनाव में भी पराजित हुए थे और अबकी बार उन्हें जनता राजनीति से संन्यास दिलाने का काम करेगी। लोगों को सिर्फ विकास चाहिए किसी की खैरात नहीं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000